झारखंड

jharkhand

Cyclone Jawad: साउथ-ईस्टर्न रेलवे ने 49 ट्रेनों का परिचालन किया रद्द, यात्रियों पर बुरा असर

By

Published : Dec 2, 2021, 7:42 PM IST

चक्रवाती तूफान जवाद के कारण साउथ-ईस्टर्न रेलवे ने 49 ट्रेनों का परिचालन रद्द किया

trains-cancelled-due-to-cyclone-jawad-south-eastern-railway-took-decision
चक्रवाती तूफान जवाद

जमशेदपुरः साउथ ईस्टर्न रेलवे ने Cyclone Jawad को देखते हुए कुल 49 ट्रेनों के परिचालन को रद्द कर दिया है. इसके लिए रेलवे ने अधिसूचना जारी कर दी है. जमशेदपुर के यात्रियों पर भी इसका असर पड़ेगा.

इसे भी पढ़ें- Cyclone Jawad का झारखंड में असर, रांची रेल मंडल की कई ट्रेनें रद्द


Tatanagar Railway Station से होकर गुजरने वाली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस, नीलांचल एक्सप्रेस और टाटानगर से खुलने वाली टाटा यशवंतपुर एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. रेलवे की ओर से यह बताया गया है कि तूफान में ट्रेन का परिचालन से कोई घटना ना हो और यात्रियों को कोई परेशानी ना हो इसके लिए यह निर्णय लिया गया है. विशेषकर जहां जवाद तूफान का असर हो सकता है, वैसे क्षेत्रों में ट्रेनों के परिचालन को रद्द किया गया है. इसके साथ ही South Eastern Railway की ओर से सभी रेलवे स्टेशन पर हेल्प डेस्क भी बनाया गया है.

रद्द ट्रेनों की लिस्ट


टाटानगर से 3 दिसबंर शुक्रवार को प्रस्थान करने वाली Tata Yesvantpur Express को रद्द किया गया है. वहीं 3 दिसबंर को पुरी से प्रस्थान करने वाली 12801 Puri New Delhi Purushottam Express को भी रद्द कर दिया गया है. इस कारण यह ट्रेन टाटानगर से नई दिल्ली के लिए 4 दिसबंर को रद्द रहेगी.

रद्द ट्रेनों की सूची

वहीं 2 दिसबंर को नई दिल्ली से प्रस्थान करने वाली 12802 नई दिल्ली पुरी पुरुषोत्तम एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया है. इस कारण यह ट्रेन टाटानगर से तीन दिसबंर को पुरी के लिए रद्द रहेगी. वहीं 3 दिसबंर को आनंद विहार से खुलने वाली 12876 आनंद विहार पुरी को जानेवाली Nilanchal Express को भी रद्द कर दिया गया है. इस कारण यह ट्रेन 4 दिसबंर को टाटानगर से रद्द रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details