झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

सीएम रघुवर दास ने किया 42 विकास योजनाओं का शिलान्यास

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने अपने विधानसभा क्षेत्र में 42 विकास योजनाओं का शिलान्यास किया. मौके पर रघुवर दास ने कहा कि सरकार पूरे राज्य में विकास कार्य को गति देने में लगी हुई है. सीएम ने कहा कि सात मार्च को पथ परिवहन मंत्री नितिन गडकरी द्वारा ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा अधूरे निर्माण कार्य को पूरा करने के लिए शिलान्यास किया जाएगा.

By

Published : Mar 6, 2019, 12:59 AM IST

कार्यक्रम में सीएम रघुवर दास

जमशेदपुर: पूर्वी विधानसभा क्षेत्र के विधायक झारखंड सरकार के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने अपने विधानसभा क्षेत्र में 42 विकास योजनाओं का शिलान्यास किया. मौके पर रघुवर दास ने कहा कि सरकार पूरे राज्य में विकास कार्य को गति देने में लगी हुई है. उन्होंने कहा है कि रांची-टाटा एनएच-33 बनने का रास्ता साफ हो गया है. सात मार्च को पथ निर्माण मंत्री नितिन गडकरी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इसका ऑनलाइन शिलान्यास करेंगे.

कार्यक्रम में सीएम रघुवर दास

विस्थापितों के लिए 53 दुकानें बनाने की योजना
बता दें कि एग्रिको आवास के बाहर शिलान्यास कार्यक्रम में क्षेत्र की जनता पार्टी के कार्यकर्ता, लोकसभा सांसद विद्युत वरण महतो और भाजपा जिला अध्यक्ष दिनेश कुमार मौजूद थे. चार करोड़ 12 लाख 6 हजार 534 रुपये की लागत से धरातल पर उतरने वाली इन योजनाओं में सड़क के अलावा दो भवन, एक पुलिया का निर्माण किया जाएगा. साथ ही भालूबासा क्षेत्र के विस्थापितों के लिए 53 दुकानें बनाने की योजना है. जिसे छह महीने के अंदर पूरा करना है.

जनता को होगी सुविधा
मुख्य मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि टाटा-रांची हाइवे बनने का रास्ता साफ हो गया है. सात मार्च को पथ परिवहन मंत्री नितिन गडकरी द्वारा ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा अधूरे निर्माण कार्य को पूरा करने के लिए शिलान्यास किया जाएगा. उन्होंने बताया कि इस सड़क के बन जाने से जनता को काफी सुविधा मिलेगी.

ये भी पढ़ें-स्वच्छता सर्वेक्षण में रांची नगर निगम को मिलेगा अवार्ड, राष्ट्रपति करेंगे सम्मानित

सरकार रख रही है ख्याल
वहीं कोल्हान के 19 उद्यमी द्वारा जेवीएनएल की अत्यधिक दर के खिलाफ बिजली सरेंडर करने का पत्र विभाग और सरकार को भेजने पर मुख्यमंत्री ने कहा है कि इस मुद्दे पर विभाग के लोगों के साथ वार्ता की जा रही है. जल्दी समस्या का समाधान हो जाएगा. इस राज्य में किसी भी जनता को कोई तकलीफ न हो सरकार इसका पूरा ख्याल रख रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details