झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

लौहनगरी में की जाएगी मुख्यमंत्री योजना की शुरुआत, उपलब्ध होगा 10 रुपए में दोपहर का भोजन

खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने कहा कि लौहनगरी के आठ स्थानों पर वाहन के माध्यम से मुख्यमंत्री योजना की शुरुआत की जाएगी. इस योजना में सरकार लोगों को दोपहर का खाना देगी. मंत्री सरयू राय ने कहा है कि फाउंडेशन द्वारा प्रति प्लेट खाने की कीमत 20 रुपए रखी है, जिसमें राज्य सरकार 10 रुपए देगी और 10 रुपए खाना खाने वालों को देना होगा.

By

Published : Oct 9, 2019, 9:24 PM IST

मुख्यमंत्री योजना

जमशेदपुर: बुधवार को खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने कहा कि लौहनगरी के आठ स्थानों पर वाहन के माध्यम से मुख्यमंत्री योजना की शुरुआत की जाएगी. इस योजना के तहत आम लोगों को 10 रुपए में दोपहर का भोजन मिलेगा. इसके लिए जगह का चिह्नित कर लिया गया है.

देखिए पूरी खबर


मंत्री सरयू राय ने बताया कि इस महीने के अंत तक इस योजना की शुरुआत कर दी जाएगी. इस योजना की शुरुआत करने के लिए मुख्यमंत्री को भी आमंत्रित किया गया है. उन्होंने कहा कि इसकी जिम्मेदारी इस्कॉन के सहयोगी संस्था अनामिका फाउंडेशन को सौंपी गई है. संस्था को खाद्य आपूर्ति विभाग द्वारा वाहन भी उपलब्ध करा दिया गया है.

ये भी पढ़ें:मैं हूं कांग्रेस ऑफिस रोड, मेरी स्थिति और परिस्थिति राजनीति की शिकार है!
सरयू राय ने कहा है कि खाना बनाने के लिए बरतन की व्यवस्था भी कर दी गई है. मंत्री सरयू राय ने कहा है कि फाउंडेशन द्वारा प्रति प्लेट खाना की कीमत 20 रुपए रखी गई है, जिसमें राज्य सरकार 10 रुपए देगी और 10 रुपए खाना खाने वालों को देना होगा. बता दें कि खाद्य आपूर्ति विभाग की यह योजना जमशेदपुर शहर के सिदगोड़ा मानगो कदमा सोनारी साकची टेलको बिष्टूपूर और जूगसलाई इलाकों में प्रथम चरण में शुरुआत की जाएगी. इस योजना के सफल होने के बाद राज्य के अन्य जिलों में भी इसकी शुरुआत की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details