झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

ब्राह्मण युवा शक्ति संघ ने मनाया भगवान परशुराम का प्रकट्योत्सव, सोशल डिस्टेंसिंग का हुआ पालन

जमशेदपुर में ब्राह्मण युवा शक्ति संघ ने शनिवार को भगवान परशुराम का प्रकट्योत्सव मनाया. इस दौरान ऑनलाइन आरती के बाद धर्मसभा का आयोजन किया गया. लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करते हुए मंदिर में 108 दीप प्रज्ज्वलित किए गए.

By

Published : Apr 26, 2020, 1:22 PM IST

celebrated Lord Parshuram in jamshedpur
भगवान परशुराम का प्राकट्योत्सव

जमशेदपुरः ब्राह्मण युवा शक्ति संघ ने शनिवार को भगवान विष्णु के छठे अवतार भगवान परशुराम का प्रकट्योत्सव मनाया. पुरोहित और साधुओं ने बाबा भूतनाथ मंदिर में वैदिक परंपरा अनुसार भगवान परशुराम का पूजन किया. ब्राह्मण युवा शक्ति संघ के सदस्य लॉकडाउन और सोशल डिस्टेनसिंग का अनुपालन करते हुए ऑनलाइन आरती में शामिल हुए. इस दौरान मंदिर में 108 दीप प्रज्ज्वलित हुए थें.

भगवान परशुराम का प्राकट्योत्सव

वहीं, संघ के सदस्यों ने भी अपने घरों में शनिवार शाम दीप प्रज्ज्वलित कर भगवान परशुराम का पूजन किया. जूम डिजिटल एप के माध्यम से ब्राह्मण युवा शक्ति संघ के सदस्य ऑनलाइन आरती में सम्मिलित हुए. पूजनोपरांत ऑनलाइन धर्मसभा का आयोजन हुआ. जिसमें आये दिन देशभर में साधु, संतों और ब्राह्मणों पर हो रहे क्रूर हमले के विरोध में ब्राह्मण युवा शक्ति संघ ने आक्रोश व्यक्त किया. लॉकडाउन के दौरान बंद मंदिरों से कई पुरोहितों के सामने आर्थिक कठिनाई उतपन्न हो रही है. इसके समाधान को लेकर भी ब्राह्मण युवा शक्ति संघ ने आवाज मुखर किया. संघ ने राज्य सरकार से मांग किया कि राज्यभर के सभी मंदिरों के पुरोहितों को सम्मानजनक सहयोग राशि मुहैया कराई जाये.

ये भी पढ़ें-रांची के हिंदपीढ़ी के बाद कांटाटोली में मिला कोरोना पॉजिटिव मरीज, पिता का श्राद्धकर्म कर बंगाल से लौटा था युवक

इधर, ब्राह्मण युवा शक्ति संघ के मुख्य संयोजक अप्पू तिवारी ने कहा कि परशुराम जयंती के मौके पर संघ के सदस्यों ने धर्मसभा का आयोजन किया. इस दौरान महाराष्ट्र के पालघर में साधुओं की निर्मम हत्या की तीव्र भर्तस्ना की गयी. ब्राह्मण युवा शक्ति संघ के सदस्य लॉकडाउन खत्म होते ही महाराष्ट्र के पालघर कूच करेंगे.

डिजिटल धर्मसभा में अप्पू तिवारी, अरुण शुक्ला, अभिषेक ओझा, विजय तिवारी, हृतिक चौबे, दिलीप पांडेय, पवन ओझा, सन्तोष जोशी, चन्द्र प्रकाश शुक्ला, सुनील शर्मा, अर्जुन मिश्रा, सूरज ओझा, प्रशांत पांडेय, विकाश तिवारी,अमरेंद्र मिश्रा, अनिल मिश्रा, साकेत पांडेय, धनजी पांडेय, काशीनाथ गिरी, विशाल सिंह, राहुल सिंह, धनन्जय सिंह, भीम सिंह, साकेत पांडेय समेत भूतनाथ मंदिर में अयोध्या और हरिद्वार से आये साधु संत भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details