झारखंड

jharkhand

इस ट्रेन में आप देख सकेंगे जमशेदपुर की जीवनी, शहर के 100 साल होने पर टाटा की पहल

By

Published : Mar 1, 2019, 9:51 AM IST

टाटा हावड़ा टाटा के बीच चलने वाली स्टील एक्सप्रेस में जल्द ही जमशेदपुर की जीवनी देखने को मिलेगी. इसके लिए टाटा स्टील के द्वारा दक्षिण-पूर्व रेलवे के साथ एमओयू किया गया है. जमशेदपुर वासियों के लिए महत्वपूर्ण ट्रेन टाटा हावड़ा टाटा (स्टील एक्सप्रेस ) को टाटा स्टील जमशेदपुर सिटी के लिए ब्रांडिंग करेगा. उसके तहत इस ट्रेन में अंदर और बाहर के भाग में जमशेदपुर के 100 साल का सफर प्रदर्शनी लगाई जाएगी.

टाटानगर रेलवे स्टेशन

जमशेदपुर: टाटा हावड़ा टाटा के बीच चलने वाली स्टील एक्सप्रेस में जल्द ही जमशेदपुर की जीवनी देखने को मिलेगी. इसके लिए टाटा स्टील के द्वारा दक्षिण-पूर्व रेलवे के साथ एमओयू किया गया है. जमशेदपुर शहर के 100 साल होने पर टाटा स्टील के द्वारा यह कार्य किया जा रहा है. इसके साथ ही जमशेदपुर ऐसा पहला शहर हो जाएगा जिसके बारे में पहली बार किसी ट्रेन में प्रदर्शनी लगाई जाएगी.

टाटानगर रेलवे स्टेशन

गर्व की बात

इस संबंध में टाटा स्टील के कॉरपोरेट सर्विसेज के बीपी चाणक्य चौधरी ने ईटीवी भारत से बातचीत में कहा कि यह बहुत ही गर्व की बात है कि जमशेदपुर शहर का 100 साल हो गया है. 100 साल पूरा होने पर टाटा स्टील के द्वारा शहर वासियों को अलग-अलग तरह से कई गिफ्ट दिए जा चुके हैं. इस मामले में रेल क्षेत्र में भी कार्य किया जा रहा है.

ट्रेन में प्रदर्शनी
उन्होंने कहा कि जमशेदपुर वासियों के लिए महत्वपूर्ण ट्रेन टाटा हावड़ा टाटा (स्टील एक्सप्रेस ) को टाटा स्टील जमशेदपुर सिटी के लिए ब्रांडिंग करेगा. उसके तहत इस ट्रेन में अंदर और बाहर के भाग में जमशेदपुर के 100 साल का सफर प्रदर्शनी लगाई जाएगी. यह प्रदर्शनी पूरी तरह एक साल चलेगी. इस प्रदर्शनी का थीम टीम जमशेदपुर वी ऑन रेल होगा. इसके लिए कार्य शुरू हो गए हैं.

ये भी पढ़ें-गोड्डा पुलिस महकमे में बड़ा फेर बदल, DSP, SDPO भी बदले गए

महत्वपूर्ण ट्रेन
उन्होंने कहा कि इसका मकसद यह है कि जमशेदपुर के इतिहास के बारे में लोग इस ट्रेन के माध्यम से भी जान सकें. बता दें कि जमशेदपुर के लोगों के लिए व्यवसायिक दृष्टिकोण से हावड़ा आने जाने के लिए स्टील एक्सप्रेस काफी महत्वपूर्ण ट्रेन है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details