झारखंड

jharkhand

By

Published : Mar 19, 2020, 4:12 PM IST

ETV Bharat / city

कोरोना को लेकर जिला पुलिस ग्रामीण क्षेत्रों मे चला रही है जागरूकता अभियान: SSP

जमशेदपुर में कोरोना वायरस को लेकर जिला पुलिस ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता अभियान चला रही है. इस संबंध में जिले के एसएसपी अनूप बिरथरे ने कहा कि शहरी क्षेत्रों की अपेक्षा ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता की कमी है.

Awareness campaign in rural areas regarding corona virus in jamshedpur
एसएसपी कार्यालय

जमशेदपुर: कोरोना वायरस से बचाव के लिए पूरे देश में सावधानी बरती जा रही है. राज्य सरकार में इससे बचाव के लिए व्यापक स्तर के उपाय किए जा रहे हैं ताकि कोई इस संक्रमण का शिकार न हो. वहीं, जिला पुलिस भी अपने स्तर से इसे लेकर काफी सतर्क है. जिले के एसएसपी अनूप बिरथरे के निर्देश पर पुलिस विभाग कई जगहों पर जागरूकता कार्यक्रम चला रही है.

इस संबंध में जिले के एसपी अनूप बिरथरे ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए शहरी क्षेत्रों में मीडिया या अन्य संसाधनों से लोगों को जागरूक किया जा रहा है, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता की कमी है. इस कारण ग्रामीण थाना प्रभारियों और पीकेट इंचार्ज को ग्रामीणों के साथ बैठकर लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के उपाय बताने को कहा गया है.

ये भी देखें-कोरोना वायरसः विपक्ष ने लगाया सैनिटाइजर की कालाबाजारी का आरोप, स्वास्थ्य मंत्री ने किया इंकार

वहीं, ग्रामीण इलाकों के थाना के पुलिसकर्मी ग्रामीणों को बेवजह नहीं घूमने की सलाह दे रहे हैं. इसके अलावा उन्होंने कई दिशा-निर्देश भी दिए हैं. एसएसपी ने बताया कि पुलिस लाईन मे भी जांच शिविर लगाए गए है. वहां भी मौजूद पुलिस कर्मियों को कोरोना वायरस से बचाओ के तौर तरीके बताए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details