झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

मीडिया में अनाप-शनाप बोलने वालों पर पार्टी करेगी कार्रवाई: अजय कुमार

झारखंड के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार ने कहा कि लोगों को अपनी बातें उचित फोरम में रखना चाहिए. उन्होंने कहा कि अनाप-शनाप बयानबाजी करनेवालों पर पार्टी कार्रवाई करेगी.

By

Published : Jul 4, 2019, 8:56 PM IST

अजय कुमार, प्रदेश अध्यक्ष

जमशेदपुर: झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ अजय कुमार अपने ही पार्टी के नेताओं को संयमित रहने की सलाह दी है. उन्होंने कहा है कि पार्टी में रहकर पार्टी के खिलाफ मीडिया में अनाप-शनाप बयान देने वाले लोगों पर पार्टी अब कार्रवाई करेगी. ऐसे लोगों को पार्टी ने चिन्हित करना शुरू कर दिया है.

अजय कुमार का बयान

अजय कुमार ने कहा अगर कोई पूर्व अध्यक्ष प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ बोलता है तो फिर प्रखंड अध्यक्ष भी उसके खिलाफ बोलेंगे. अगर नेता कुछ विरोधी बातें करते हैं तो कार्यकर्ता भी उनके खिलाफ बोलेंगे. लोग सिर्फ अपने फायदे के लिए राजनीति कर रहे हैं और गुटबाजी करवाकर खेमेबाजी करवा रहे हैं. उन्होंने कहा कि जो पार्टी में रहकर पार्टी के खिलाफ बातें करेंगे वह सच्चा कांग्रेसी नहीं हो सकता है. उन्होंने साफ तौर पर कहा कि पार्टी में रहकर पार्टी के खिलाफ अखबारों में बयानबाजी करने वाले नेता पर अब कार्रवाई होगी उसके लिए चिन्हित करना शुरू कर दिया है. राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के द्वारा पद छोड़ने के सवाल पर डॉ अजय ने कहा कि राहुल गांधी ने हमेशा विचारधारा की लड़ाई लड़ी है. उन्होंने कहा राहुल गांधी ने पिछले 1 साल में जिस प्रकार मेहनत किया है वह काबिले तारीफ है और यह सबसे बड़ा उदाहरण है या हम सब कार्यकर्ताओं को सीखना चाहिए.

ये भी पढ़ें-भगवान जगन्नाथ की दरबार में साथ आए रघुवर और हेमंत, प्रभु से मांगी राज्य की खुशहाली

उन्होंने साफ तौर पर कहा कि ऐसा नहीं है कि भाजपा को हराया नहीं किया जा सकता है. हम अगर मजबूत हो जाएं तो भाजपा का खात्मा होना संभव है. राहुल के पद छोड़ने पर झारखंड की राजनीति में कितना असर पड़ेगा. उसके सवाल में डॉक्टर अजय ने कहा कि इसका असर झारखंड की राजनीति पर भी पड़ेगा. इस घटनाक्रम में प्रदेश के सभी कांग्रेसी कार्यकर्ता काफी दुख है. लेकिन सभी को पार्टी के लिए काम करना है और करते रहेंगे लेकिन राहुल जी ने जिस प्रकार की चिट्ठी लिखा है कि पार्टी को मजबूत करने के लिए सभी को आगे आना होगा. उसी प्रकार सभी कार्यकर्ताओं को पार्टी को मजबूत करने के लिए आगे आकर काम करना होगा. अजय ने यह भी कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में लोकसभा के तर्ज पर महागठबंधन के साथ मिलकर ही पार्टी चुनाव लड़ेगी और पार्टी उसी एजेंडे में काम कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details