झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

कोरोना से जंग जारी, प्रशासन ने लगवाया सेनेटाइजर केबिन

कोरोना के खिलाफ जंग जारी है, इसी कड़ी में जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति भी प्रतिदिन कुछ नई तकनीक का इजाद कर रही है. इसी क्रम में साकची स्थित बसंत सिनेमा के पास बाजार मे आने-जानेवाले लोगों के लिए सुरक्षा के दृष्टिकोण से डिसइनफैक्टेंट केबिन लगाया गया है.

By

Published : Apr 9, 2020, 9:01 PM IST

Updated : Apr 10, 2020, 5:44 PM IST

सेनेटाइजर
सेनेटाइजर लगाया गया सेनेटाइजर मशीन

जमशेदपुर: कोरोना वायरस के सक्र॔मण को रोकने के उद्देश्य से जिला प्रशासन के द्वारा कई काम किए जा रहे हैं. जहां दमकलों के द्वारा सड़कों के अलावे, चौक-चौराहों और फुटपाथों का सेनेटाइज किया जा रहा है. वहीं जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति भी प्रतिदिन कुछ न कुछ नई तकनीक का इजाद कर रही है. इसी क्रम में साकची स्थित बसंत सिनेमा के पास बाजार मे आने-जानेवाले लोगों के लिए सुरक्षा के दृष्टिकोण से डिसइनफैक्टेंट केबिन लगाया गया है.

देखें पूरी खबर

इस दौरान बाजार में आने-जानेवाले लोग इस केबिन में प्रवेश करेंगे. जहां दस से पंद्रह सकेंड मे सेनेटाइज होकर बाजार में प्रवेश कर सकते हैं. ताकि बाहर से जो भी कीटाणु हो वो खत्म हो सके और बाजारों से लौटने के समय भी लोग इस चैंबर में प्रवेश कर सकते हैं. इस चैंबर को पूरी तरह जमशेदपुर के एक स्थानीय कंपनी की तरफ से बनाया गया है. इसमें 18 नोजल लगाए गए हैं और केमिकल मिलाकर रखा जाता है और मोटर के सहारे उस नोजल में पानी के सहारे सेनेटाइज किया जाता है.

ये भी पढ़ें- पुलिस-नक्सली मुठभेड़, दोनों ओर से कई राउंड फायरिंग

इस सबंध में जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति के सिटी मैनेजर ने बताया गया कि जिले के उपायुक्त रवि शकंर शुक्ला के निर्देश पर यह चैंबर को लगाया गया है. फिलहाल सुबह चार बजे से सात बजे तक इस चैंबर को चलाया जा रहा है, क्योंकि उस वक्त ज्यादा भीड़ रहती है. वैसे यह प्रयोग सफल रहा तो अन्य जगहों में भी यह चैंबर लगाया जाएगा.

Last Updated : Apr 10, 2020, 5:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details