झारखंड

jharkhand

चेन्नई से हावड़ा जाने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेन से 228 प्रवासी मजदूर पहुंचे जमशेदपुर, प्रशासन को नहीं थी जानकारी

By

Published : Jul 12, 2020, 8:24 AM IST

चेन्नई से हावड़ा जाने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेन से टाटानगर में 228 मजदूर उतरे. ट्रेन से उतरने वाले प्रवासी मजदूरों की संख्या की जानकारी जिला प्रशासन को नहीं थी. इधर ट्रेन के रुकते ही प्रवासी मज़दूरों को प्लेटफॉर्म पर उतरते देख रेल अधिकारियों ने तत्परता दिखाते हुए आरपीएफ की मदद से उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाते हुए बाहर निकाला.

228 migrant workers reached in jamshedpur
श्रमिक स्पेशल ट्रेन से 228 प्रवासी मजदूर पहुंचे जमशेदपुर

जमशेदपुरः श्रमिक स्पेशल ट्रेन चेन्नई से हावड़ा जाने के दौरान टाटानगर रेलवे स्टेशन पहुंचीय श्रमिक स्पेशल ट्रेन से 228 प्रवासी मज़दूर टाटानगर स्टेशन उतरे. जिनमें पूर्वी सिंहभूम जिला के रहने वाले प्रवासी मजदूरों को क्वारेंटाइन सेंटर भेजा गया है. श्रमिक स्पेशल ट्रेन से टाटा आने वाले प्रवासी मजदूरों की जानकारी जिला प्रशासन को नहीं थी.

चेन्नई से हावड़ा जाने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेन से टाटानगर में 228 मजदूर उतरे. ट्रेन से उतरने वाले प्रवासी मजदूरों की संख्या की जानकारी जिला प्रशासन को नहीं थी. इधर ट्रेन के रुकते ही प्रवासी मज़दूरों को प्लेटफॉर्म पर उतरते देख रेल अधिकारियों ने तत्परता दिखाते हुए आरपीएफ की मदद से उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाते हुए बाहर निकाला. सूचना मिलने पर जिला के कई अधिकारी टाटानगर स्टेशन पहुंचे और सभी प्रवासियों की डिटेल ली.

आने वाले प्रवासी मज़दूरों में पूर्वी सिंहभूम जिला के 61, देवघर के 54, बिहार के 51, सरायकेला के 14 और चाईबासा जिला के 48 हैं. पूर्वी सिंहभूम ज़िला प्रशासन ने त्वरित करवाई करते हुए बस के जरिये चाईबासा, सरायकेला के रहने वाले प्रवासी मजदूरों को उनके जिला भेजा. जबकि बिहार और देवघर के प्रवासी मज़सूरों को आज सुबह टाटा दानापुर एक्सप्रेस ट्रेन से भेजा गया. जानकारी देते हुए जिला अंचलाधिकारी अनुराग गुप्ता ने बताया कि पूर्वी सिंहभूम जिला के रहने वाले प्रवासी मजदूरों को जमशेदपुर के को-ऑपरेटिव कॉलेज क्वॉरेंटाइन सेंटर भेजा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details