झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

सेल्फी लेने के चक्कर में युवक का मौत से हुआ सामना, इंजन के ऊपर हाईटेंशन तार की चपेट में आया

युवा वर्ग में नए और खतरनाक स्थानों पर सेल्फी लेने का क्रेज और घटना लगातार बढ़ती जा रही है.ऐसा ही एक मामला हजारीबाग में देखने को मिला, जहां रेलवे स्टेशन में सेल्फी के चक्कर में एक युवक झुलस गया.

By

Published : Jun 9, 2019, 3:03 PM IST

झुलसे युवक को अस्पताल ले जाते

हजारीबाग: रेलवे स्टेशन में दिल दहलाने वाली घटना घटी है, सेल्फी लेने के चक्कर में युवक पूर्ण रूप से झुलस गया. जो युवक झुलसा है उसका नाम हर्ष कुमार बताया जा रहा है. वो सदर थाना क्षेत्र के ओकनी का रहने वाला है. प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार हर्ष कुमार रेलवे स्टेशन पहुंचा और इंजन की बैगी पर चढ़कर सेल्फी ले रहा था. नीचे उसका मित्र भी सेल्फी ले रहा था. इसी दौरान 25000 वोल्ट के तार के चपेट में आ गया, जिससे वह झुलस गया.

देखें पूरी खबर

स्थानीय लोगों की मदद से गंभीर अवस्था में उसे सदर अस्पताल लाया गया. प्रारंभिक उपचार के बाद उसे बेहतर इलाज के लिए बोकारो रेफर दिया गया है. घटना के बाद उसका मित्र गुमसुम है और किसी से बात नहीं कर रहा है. घटना के बाद पूरे परिवार में भी मातम सा माहौल है और हजारीबाग में चर्चा का विषय बना हुआ है.

ये भी पढ़ें-दिल्ली में BJP के टॉप लीडर और झारखंड कोर ग्रुप की बैठक, विधानसभा चुनाव पर होगा मंथन

प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार हर्ष सेल्फी लेने के लिए रेल के इंजन पर चढ़ गया था. जहां 25000 वोल्ट के तारों को छूने की कोशिश कर रहा था. इसी दौरान उसे करंट लगी और वह जमीन पर गिर पड़ा. स्थानीय लोग इस घटना को दुर से ही देख रहे थे और इंजन से नीचे आने को लिए आवाज दे रहे थे. लेकिन युवकों ने उनकी बातें नहीं सुनी और इंजन पर खड़ा रहा. इसी बीच तार ने उसे अपनी चपेट में ले लिया.
इधर, घटना को लेकर रेल प्रबंधन के द्वारा किसी भी तरह की जानकारी नहीं दी गई. घटना ने हजारीबाग रेलवे प्रबंधन पर भी सवालिया निशान खड़ा कर दिया है कि आखिर कैसे स्टेशन पर युवा रेल के इंजन पर खड़े होकर सेल्फी ले रहे था. इस घटना से सीख लेने की भी जरूरत है कि युवा खतरनाक स्थान पर खड़े होकर सेल्फी न लें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details