झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

हजारीबाग: BSF में भर्ती के लिए दौड़ के दौरान एक युवक की मौत

हजारीबाग के दारू प्रखंड के पिपचो गांव के रहने वाले 22 वर्षीय अनुराग कुमार की बीएसएफ बहाली में दौड़ लगाने के दौरान गिरने से मौत हो गई. बता दें कि हजारीबाग में 13 अगस्त से 19 सितंबर तक बीएसएफ में बहाली का कार्य चल रहा है और लिखित परीक्षा में पास करने वाले अभ्यर्थियों के लिए दौड़ चल रहा है.

By

Published : Aug 30, 2019, 8:25 PM IST

अनुराग कुमार का शव

हजारीबाग: दारू प्रखंड का रहने वाला युवक देश प्रेम में फौज की ओर खींचता चला जा रहा था. शायद समय को यह मंजूर नहीं था और दौड़ की परीक्षा के दौरान ही उसकी मौत हो गई. युवक लिखित परीक्षा पास कर चुका था और बीएसएफ के दौड़ परीक्षा में शामिल हुआ था.

देखें पूरी खबर

दौड़ के दौरान मौत
देश की सुरक्षा करने को लेकर हजारीबाग के एक युवक का सपना पूरा नहीं हो पाया. दरअसल, हजारीबाग के दारू प्रखंड के पिपचो गांव का रहने वाला 22 वर्षीय अनुराग कुमार बीएसएफ की बहाली में दौड़ लगाने गया था. फाइनल पॉइंट से महज ढाई सौ मीटर की दूरी के पहले वह गिर गया.

ये भी पढ़ें-चौराहे पर एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या, गांव में तनाव

पिता की कुछ दिन पहले ही हुई है मौत
गिरने के बाद उसे बीएसएफ की इमरजेंसी टीम ने तत्काल इलाज के लिए हजारीबाग सदर अस्पताल लाया गया. जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना की जानकारी मिलते ही परिजनों में मातम का माहौल है. कुछ दिन पहले ही उसके पिता की भी मौत हुई है. ऐसे में पूरा परिवार आर्थिक तंगी से भी गुजर रहा है. युवक चाहता था कि वह देश की सेवा करे और अपने परिवार का भरण-पोषण करे. इस चाहत पर उसने बीएसएफ में जाने का मन बनाया था.

ये भी पढ़ें-BJP ने जनता से जो वादा किया उसे 100 दिन में पूरा किया: अर्जुन मुंडा

पीड़ित परिजनों से मिले विधायक
वहीं, दूसरी तरफ स्थानीय सदर विधायक मनीष जायसवाल भी सदर अस्पताल पहुंचकर पीड़ित परिजनों से मिले. वे मृतक के परिजनों को सहायता दिलाने के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष से सहायता दिलाने को लेकर मुख्यमंत्री से बात करने की बात कही. बता दें कि पिछले 13 अगस्त से 19 सितंबर तक बीएसएफ में बहाली का कार्य चल रहा है और लिखित परीक्षा में पास करने वाले अभ्यर्थियों के लिए दौड़ चल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details