झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

हजारीबाग में मानवता हुई शर्मसार, महिला को अर्द्धनग्न कर की मारपीट

हजारीबाग में एक ऐसा वाक्या देखने को मिला, जिससे हमारे सभ्य समाज पर एक बार फिर से सवाल उठने लगे हैं, जहां बेटी की शादी के लिए परिजनों से राय नहीं लेने पर एक महिला को अर्द्धनग्न कर बुरे तरीके से मारा पीटा गया.

By

Published : Jul 15, 2019, 3:11 PM IST

कॉन्सेप्ट इमेज

हजारीबाग: जिले के टाटीझरिया थाना क्षेत्र में एक दिल झकझोरने वाला सामना आया है. जहां एक अधेड़ उम्र की महिला को उसके जेठ-जेठानी, देवर और भतीजे द्वारा अर्द्धनग्न कर पिटाई कर दी. पिटाई करने से पहले महिला के दोनों हाथों को रस्सी से पीछे बांध दिया गया था.

जानकारी देते थाना प्रभारी

पीड़ित महिला में थाना में आवेदन दिया है कि उसके अनुसार उसकी सौतेली बेटी की शादी रविवार को होने वाली थी. जिसे उसने पाल-पोसकर बड़ा किया था, पर उसकी शादी में उसने अपने देवर और जेठ के परिवारों से राय नहीं ली थी. इस बात से नाराज होकर उनलोगों ने महिला को अर्द्धनग्न कर उसके साथ मारपीट की.

ये भी पढ़ें-बीएड नामांकन को लेकर काउंसलिंग शुरू, 27 जुलाई तक करा सकते हैं रजिस्ट्रेशन

महिला की पिटाई देखकर उसका 6 साल का इकलौता बेटा भागकर थाना पहुंचा और पुलिस को सारी जानकारी दी. थाना प्रभारी वीरेंद्र प्रसाद सिंह की तत्परता से पुलिस मुरुमातु पहुंची और मामले में संज्ञान लेते हुए धारा 147, 148, 149, 448, 307, 354 आइपीसी के तहत मामला दर्ज करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. बता दें कि पीड़ित महिला के पति की मौत हो चुकी है, अब इस घटना ने यह सोचने पर विवश कर दिया है कि सुदूर ग्रामीण क्षेत्र में अभी भी महिलाएं प्रताड़ित हो रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details