झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

हजारीबाग: ग्रामीणों ने प्रखंड कार्यालय का किया घेराव, राशन डीलर की हरकतों से परेशान हैं ग्रामीण

हजारीबाग में ग्रामीणों ने राशन डीलर की हरकतों से तंग आकर प्रखंड कार्यालय का घेराव किया. पीडीएस दुकानदार अक्सर राशन देने में बेईमानी करता है, जिससे ग्रामीण आक्रोश में हैं.

By

Published : Aug 30, 2019, 10:10 PM IST

आक्रोशित ग्रामीण

हजारीबाग: जिले के ब्रहमोरिया क्षेत्र के ग्रामीणों ने अनाज वितरण में घपले के विरोध में चौपारण प्रखंड कार्यालय का घेराव किया. दरअसल, पीडीएस दुकानदार अनाज कम देने के बाद भी उसे तौलने में भी घपला करता है. जिसमें दुकानदार बटखरे की जगह पत्थर का इस्तेमाल करता है, जिससे ग्रामीण काफी आक्रोशित हैं.

देखें पूरी खबर

ये भी पढे़ं-हजारीबाग: BSF में भर्ती के लिए दौड़ के दौरान एक युवक की मौत

ग्रामीणों ने इसकी शिकायत प्रखंड के अधिकारियों से की, जिसके बाद बीडीओ ने बताया कि मामले को दर्ज कर लिया गया है. उन्होंने कहा है कि इसकी जांच की जाएगी, साथ ही मामले पर जल्द कार्रवाई करने का आश्वासन भी दिया गया है.

वहीं, ग्रामीणों ने दुकानदार पर आरोप लगाया है कि वह महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार करता है. महिलाओं का कहना है कि दुकानदार अंगूठा लगाने के लिए रात में घर बुलाता है जिससे महिलाएं असहज महसूस करती हैं. इसके अलावा दुकानदार पर राशन कार्ड बनवाने के लिए ग्रामीणों से पैसे वसूली का भी आरोप है.

ये भी पढे़ं-DRM ने धनबाद-चंद्रपूरा रेल लाइन का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए कई दिशा-निर्देश

वैसे तो राशन वितरण प्रणाली में राशन डीलर का अनाज कम देना एक आम समस्या हो गई है, लेकिन इसके बावजूद अनाज की चोरी करना बेईमानी की पराकाष्ठा को दर्शाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details