झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारियां तेज, वोटर लिस्ट को किया जा रहा है अपडेट

लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारियां जोरों पर है. हजारीबाग सूचना भवन में वोटर लिस्ट को दुरुस्त करने के लिए युद्ध स्तर पर काम चल रहा है. जिसमें वोटरों का फोटो, उनका सीरियल नंबर और नाम का मिलान कराया जा रहा है.

By

Published : Mar 1, 2019, 2:00 PM IST

लोकसभा चुनाव की तैयारियां

हजारीबाग: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारियां जोरों पर है. जैसे-जैसे चुनाव के दिन नजदीक आ रहे हैं. राजनीतिक दलों के साथ-साथ प्रशासनिक तैयारियां भी तेज होती जा रही हैं. हजारीबाग में भी आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रशासनिक तैयारियां तेज हो गई हैं. चुनाव को लेकर जिले के उपायुक्त ने 16 को कोषांग का गठन किया है. सभी कोषांग के लिए वरीय अधिकारी को लगाए गए हैं.


इसी क्रम में हजारीबाग सूचना भवन में वोटर लिस्ट को दुरुस्त करने के लिए युद्ध स्तर पर काम चल रहा है. जिसमें वोटरों का फोटो, उनका सीरियल नंबर और नाम का मिलान कराया जा रहा है. ऐसे वोटर जिनकी मृत्यु हो गई हो या फिर वह स्थान परिवर्तन कर लिया है उन्हें चिन्हित किया जा रहा है और चिन्हित कर वरीय पदाधिकारी को जानकारी दी जा रही है.


इस बाबत 5 विधानसभा क्षेत्र के वोटरों की लिस्टिंग की जा रही है. ताकि चुनाव के वक्त किसी भी तरह की समस्या वोटरों को ना हो. वहीं, चुनाव आयोग की ओर से भी गाइडलाइन जारी किया गया है.

लोकसभा चुनाव की तैयारियां
हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र में 5 विधानसभा आते हैं. ऐसे में सभी विधानसभा के अलग-अलग टेबल लगाकर चीजों को बेहतर तरीके से दुरुस्त करने के लिए भी अधिकारियों के द्वारा निर्देश जारी किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details