झारखंड

jharkhand

हजारीबागः बिजली बिल भुगतान को लेकर एक्शन में निगम, 22 करोड़ रुपए का है बकाया

By

Published : Feb 9, 2020, 7:57 PM IST

हजारीबाग नगर निगम पर 22 करोड़ रूपया का बकाया बिजली बिल बाकी है. जिसका भुगतान करने को लेकर निगम एक्शन में है. मेयर का कहना है कि जैसे ही पैसा विभाग को दिया जाएगा सबसे पहले बिजली बिल का भुगतान किया जाएगा.

speed to pay electricity bill fast in hazaribag
निगम पर 22 करोड़ का बकाया

हजारीबागः सरकार ने जनता से वादा किया है कि 24 घंटे बिजली की सुविधा दी जाएगी. ऐसे में विभाग की ओर से लगातार यह कोशिश भी की जा रही है कि बिजली व्यवस्था दुरुस्त की जाए. इस बाबत सबसे अहम यह है कि जिन्होंने बिजली कनेक्शन लिया है, वे समय पर बिजली बिल का भुगतान भी करें, लेकिन बिजली बिल भुगतान करने में लोग कोताही बरत रहे हैं. जिसके कारण करोड़ों करोड़ों रुपया बकाया हो जा रहा है. नगर निगम के ऊपर भी लगभग 22 करोड़ रुपए बकाया है. ऐसे में अब निगम की नींद खुली है और वह बकाया बिल देने की कवायद तेज कर दी है.

देखें पूरी खबर

बिजली बिल का सबसे बड़ा बकायेदार हजारीबाग नगर निगम है. जिसके ऊपर लगभग 22 करोड़ रुपया बकाया बताया जा रहा है. ऐसे में बिजली विभाग नोटिस और पत्राचार के माध्यम से बिजली बिल भुगतान करने की बात कह रही है. अब नगर निगम की नींद खुली है.

ये भी पढ़ें-शहीद के माता पिता का छलका दर्द, कहा- अधूरी हैं सरकार की घोषणाएं, झेल रहे गरीबी का दंश

नगर निगम ने आगामी बजट में नगर निगम के ऊपर जो बकाया है उसे भुगतान करने के लिए विभाग को लिखा है. आमतौर पर बजट में बिजली बिल भुगतान को लेकर किसी भी प्रकार की चर्चा नहीं होती है और न ही प्रावधान है. ऐसे में निगम ने विशेष रूप से बिजली बिल भुगतान करने को लेकर बजट में लाया है.

विगत दिनों बजट पर चर्चा के दौरान हजारीबाग के नगर-निगम की मेयर रोशनी तिर्की ने बोर्ड को कहा है कि हमें भुगतान भी बिजली बिल का करना है. इसलिए उसे बजट बनाना जरूरी है. जैसे ही पैसा विभाग को दिया जाएगा हम सबसे पहले बिजली बिल का भुगतान करेंगे. ताकि बिजली कनेक्शन जहां काटा गया है वहां बिजली की सुविधा मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details