झारखंड

jharkhand

By

Published : Mar 7, 2020, 6:29 PM IST

ETV Bharat / city

हजारीबाग में कोरोना को लेकर अफवाह को दिया गया विराम, कहा- नहीं है कोई संक्रमित

कोरोना वायरस की अफवाह को हजारीबाग के उपायुक्त और सिविल सर्जन ने निराधार बताया है. यह अपवाह हजारीबाग में आग की तरह फैल गई कि संक्रमित व्यक्ति हजारीबाग पहुंचा है. हालांकि इसे पूरी तरह निराधार बताया गया.

Hazaribag Health Department, Corona Virus, Hazaribag DC Dr. Bhuvanesh Pratap Singh, Civil Surgeon Krishna Kumar, हजारीबाग स्वास्थ्य विभाग,  कोरोना वायरस, हजारीबाग डीसी डॉ भुवनेश प्रताप सिंह, सिविल सर्जन कृष्ण कुमार
कोरोना को लेकर बैठक

हजारीबाग: जिले में कोरोना वायरस की अफवाह को हजारीबाग के उपायुक्त और सिविल सर्जन ने निराधार बताया है. दोनों पदाधिकारियों ने स्पष्ट कहा कि हजारीबाग में किसी भी तरह का असर या फिर संक्रमित व्यक्ति नहीं है. दरअसल, तीन व्यक्ति जो हजारीबाग विदेश से पहुंचे थे और उनका जांच किया गया था. यह बात पूरी हजारीबाग में आग की तरह फैल गई कि संक्रमित व्यक्ति हजारीबाग पहुंचा है. ऐसे में हजारीबाग के उपायुक्त डॉ भुवनेश प्रताप सिंह और सिविल सर्जन कृष्ण कुमार ने अफवाह को निराधार बताया. साथ ही साथ उन्होंने आम जनता से अपील भी किया है कि सतर्क रहें और भीड़भाड़ वाले इलाकों में न जाएं.

देखें पूरी खबर
विशेष रूप से नजरहजारीबाग में प्रशासन की ओर से कोरोना वायरस को लेकर सतर्कता बरती जा रही है. इसके लिए सदर अस्पताल में डॉक्टरों की टीम भी तैयार की गई है. राज्य सरकार ने जो एडवाइजरी जारी किया है उसे पालन भी किया जा रहा है. इसी बीच हजारीबाग के उपायुक्त डॉ भुवनेश प्रताप सिंह ने स्पष्ट किया है कि हजारीबाग में कोई भी व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं है. इसे लेकर उन्होंने कहा कि यात्री और जो विदेश से लोग हजारीबाग आ रहे हैं उन पर विशेष रूप से नजर रखी जा रही है. प्राइवेट हॉस्पिटल को कोरोना वायरस के प्रचार-प्रसार के लिए आदेश दिया गया है.

ये भी पढ़ें-हुंडरू फॉल में डूबने से पश्चिम बंगाल के छात्र की मौत, शव की तलाश जारी

भीड़भाड़ वाले इलाके में जाने से बचें

वहीं, पदाधिकारियों ने आम जनता से अपील किया है कि वह भीड़भाड़ वाले इलाके में न जाएं और साफ-सफाई पर विशेष रूप से ध्यान दें. अगर किसी से हाथ मिलाते हैं तो हाथ दो तीन बार साबुन से जरुर धोएं. अगर कोई व्यक्ति विदेश से आता है तो इसकी जानकारी जिला प्रशासन को दें, ताकि उनका शारीरीक जांच किया जा सके. होली में सूखी होली खेलें और भीड़भाड़ वाले इलाके में जाने से बचें.

ये भी पढ़ें-वाट्सएप पर सूचना देकर होली की छुट्टियां मनाइए बिंदास, पुलिस करेगी घर की हिफाजत

अफवाह में नहीं दें ध्यान
जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग इस संक्रमित बीमारी को लेकर अलर्ट है. लेकिन लोगों में जागरूकता भी जरूरी है. ऐसे में जरूरत है समाज के लोगों को जागरूक होने की और अफवाह में ध्यान नहीं देने की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details