झारखंड

jharkhand

By

Published : Feb 10, 2020, 11:47 PM IST

ETV Bharat / city

हजारीबाग में मैट्रिक इंटर की परीक्षा की तैयारी पूरी, केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

हजारीबाग में जिला प्रशासन ने मैट्रिक इंटर की परीक्षा को लेकर पूरी तैयारी कर ली है. कदाचार मुक्त परीक्षा को लेकर सभी परीक्षा केंद्रों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

Preparation for Matric Inter Exam in Hazaribagh
परीक्षा की तैयारी पूरी

हजारीबागः सूबे में 11 फरवरी से 28 फरवरी तक 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा होनी है. ऐसे में जिला प्रशासन ने इंटर और बोर्ड परीक्षा को लेकर तैयारी पूरी कर ली है. प्रशासन ने विश्वास दिलाया है कि इस बार कदाचार मुक्त परीक्षा हजारीबाग में होगी. वहीं हजारीबाग के उपायुक्त भुवनेश प्रताप सिंह ने सभी छात्र-छात्राओं को परीक्षा के पहले शुभकामना दी है.

देखें पूरी खबर

बताया जा रहा कि आने वाले दो हफ्ते छात्रों के लिए काफी महत्वपूर्ण रहेंगे. 11 से 28 फरवरी के बीच 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा है. ऐसे में जिला प्रशासन ने परीक्षा को लेकर व्यापक इंतजाम कर लिए हैं. जिला प्रशासन ने विश्वास दिलाया है कि इस बार कदाचार मुक्त परीक्षा हजारीबाग में होगी. इसे देखते हुए सभी परीक्षा केंद्रों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं.

ये भी पढ़ें-कतर जानेवाले प्रशिक्षित युवकों को सीएम ने दिया ऑफर लेटर, 20 युवक हुए रवाना

इसके साथ ही साथ छात्रों को मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराना भी सुनिश्चित किया गया है. जिसमें विद्युत व्यवस्था, पीने का पानी, प्राथमिक उपचार की दवाइयां और बच्चे-बच्चियों को अलग-अलग शौचालय व्यवस्थित करना भी सुनिश्चित किया गया है.

हजारीबाग में दसवीं की परीक्षा के लिए 48 केंद्र और 12वीं परीक्षा के लिए 28 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. मैट्रिक परीक्षा में पूरे जिले भर से 28,689 छात्र और इंटर में 23,972 छात्र परीक्षा में हिस्सा लेंगे. दसवीं की परीक्षा के लिए 13 गश्ती दल दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी 12वीं की परीक्षा के लिए 7 गश्ती दल दंडाधिकारी समेत पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है. जो परीक्षा संचालन और विधि व्यवस्था को लेकर पैनी नजर रखेंगे.

परीक्षा के ठीक पहले हजारीबाग के उपायुक्त भुवनेश प्रताप सिंह ने सभी छात्र-छात्राओं को शुभकामना दी है और आश्वस्त किया है कि वह अच्छी से परीक्षा दें प्रशासन की ओर भी समुचित व्यवस्था की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details