झारखंड

jharkhand

अनाथ बच्चों के साथ नजर आए वर्दी वाले बाबू, मनाया बाल दिवस और दिवाली

By

Published : Nov 14, 2020, 8:02 PM IST

हजारीबाग में पदस्थापित पुलिसकर्मी कुछ अलग ही अंदाज में नजर आएं. पुलिसकर्मी हजारीबाग के नवाबगंज स्थित अनाथ बच्चों के साथ दीपावली और बाल दिवस मनाए. बच्चों के साथ जमकर खेल खेले और उन्हें मिठाई खिलाया.

policeman celebrated childrens day and diwali with orphans in hazaribag
बच्चों के साथ खेलते पुलिसकर्मी

हजारीबाग: दिवाली के साथ-साथ आज चाचा नेहरू का जन्मदिवस भी है. ऐसे में आज का दिन बच्चों के लिए बेहद खास है. हजारीबाग में पदस्थापित पुलिसकर्मी कुछ अलग ही अंदाज में दिखे. उन्होंने हजारीबाग स्थित अनाथ बच्चों के साथ बाल दिवस के साथ-साथ दिवाली मनाई और उन्हें परिवार की कमी खलने नहीं देने की कोशिश की.

ऐसे तो पुलिस वाले का जब भी जिक्र होता है तो मन में खौफ बन जाता है, लेकिन इससे हटकर हजारीबाग के लोहसिंघना थाना प्रभारी प्रभारी रोहित कुमार कुछ अलग मूड में नजर आए. उन्होंने हजारीबाग के नवाबगंज स्थित अनाथ बच्चों के साथ दिवाली और बाल दिवस मनाया. बच्चों के साथ जमकर खेले और उन्हें मिठाई खिलाकर उनका मुंह मीठा किया. पहली बार ऐसा नहीं हुआ है यह पदाधिकारी जब स्कूल में थे, तब भी अनाथ आश्रम जाकर बच्चों के साथ बाल दिवस के दिन अपना समय गुजारा करते थे. आज पुलिस पदाधिकारी बनने के बाद भी इनका यह सिलसिला जारी है.

ये भी पढ़े-हजारीबागः पटाखे बेचने में हो रहा नियमों का उल्लंघन, खुले में हो रही बिक्री

महत्वपूर्ण बात यह है कि यह जब अनाथालय जाते हैं तो इसकी जानकारी ना ही पदाधिकारियों को होती है और ना ही प्रेस मीडिया को लेकिन आज कुछ तस्वीरें जो साझा किया गया है उससे एक नेक दिल इंसान की छवि उभर रही है. जरूरत है अन्य पदाधिकारियों को भी ऐसे पुलिसकर्मी से सीख लेने की ताकि अनाथ बच्चों को खुशियां मिले और उन्हें उनके परिवार से बिछड़ने का दर्द महसूस कम हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details