झारखंड

jharkhand

B.tech पास छात्र मस्ती के लिए कर रहे थे अपराध, अब खा रहे सलाखों की हवा

By

Published : May 9, 2020, 3:11 PM IST

Updated : May 9, 2020, 7:48 PM IST

अपराध में युवाओं की भागीदारी बढ़ने पर हर कोई चिंतित है. अक्सर युवा अपने महंगे शौक पूरा करने के लिए अपराध की दुनिया में कदम रखते हैं. लेकिन हजारीबाग के तीन युवा मौज मस्ती के उद्देश्य से अपराध की दुनिया में कदम रखा और आज उन्हें जेल की हवा खानी पड़ रही है.

crime for enjoyment
तीन चोर गिरफ्तार

हजारीबागः बढ़ते अपराध के कारण इसमें यूथ की भागीदारी भी है. युवा अपने महंगे शौक को पूरा करने के लिए अपराध की दुनिया में कदम रख रहे हैं. लेकिन हजारीबाग में तीन युवा अपराधी अपने शौक पूरा करने के लिए अपराध की दुनिया में प्रवेश नहीं किए बल्कि मस्ती के उद्देश्य से अपराध की दुनिया में कदम रखा और आज उन्हें यह मस्ती सलाखों के पीछे भेज दिया है.

देखें पूरी खबर

मस्ती के लिए कर रहे थे अपराध
दरअसल, हजारीबाग पुलिस ने चेकिंग के दौरान दो युवाओं को पकड़ा. जिनके पास से जिंदा गोली और पिस्टल बरामद किया गया उसके निशानदेही पर एक अन्य युवक की गिरफ्तारी हुई. जब पुलिस ने उनसे पूछताछ किया तो उन्होंने बताया कि दिल्ली से एक मोटरसाइकिल चोरी किया और हजारीबाग कल्लू चौक और बड़कागांव रोड नरसिंह स्थान मंदिर के समीप दो मोटरसाइकिल चुराए. कोर्रा में दो लूट कांड को अंजाम दिया. इस दौरान 8000 और 24000 रुपए लूटा गया साथ ही साथ एक एप्पल कंपनी का आईफोन और रेडमी कंपनी का फोन भी लूटा. ऐसे में लूटा हुआ दूसरा रेडमी फोन आरोपी युवक ने खुद अपने पास रखा और दूसरा एप्पल का आईफोन के रहने वाले दानिश को दिया. जब पुलिस ने दानिश के यहां छापेमारी किया तो दानिश फरार हो गया. लेकिन उसके यहां से भारी मात्रा में नशीला दवा कॉरैस बरामद किया गया.

ये भी पढ़ें-लॉकडाउन ने बदला पुलिसिंग का अंदाज, ऑनलाइन शिकायत पर तत्त्काल हो रही कार्रवाई

बीटेक पास छात्र कर रहे अपराध
इस पूरे प्रकरण में जिन 3 लोगों की गिरफ्तारी हुई है उसमें अहमद रजा, शहनवाज और ओवैस उर रहमान शामिल है. जानकर आश्चर्य होगा कि यह तीनों उच्च शिक्षा प्राप्त किए हुए छात्र है. इसमें एक बिटेक किए हुए हैं दूसरा बैचलर इन आर्टिटेक है और तीसरा एनआईटी नागपुर से माइनिंग इंजीनियरिंग का पढ़ाई पूरा कर चुका है और ईसीएल में ट्रेनिंग पा रहा था. बीटेक करने वाला छात्र चाइना में पढ़ाई कर रहा था और छुट्टी के दौरान अपने घर हजारीबाग आया. लॉकडाउन होने के कारण वापस पढ़ाई करने नहीं जा पाया. इनके पिता ने जानकारी दिया कि इनमें से 2 छात्र ऐसे हैं जिनका लगभग 12 लाख रुपए सालाना पैकेज भी है. ऐसे में छात्रों ने क्यों अपराध की दुनिया में आया वह इसका जवाब उनके पास नहीं है, लेकिन हजारीबाग पुलिस ने पूछताछ के दौरान यह जानकारी हासिल किया है कि यह अपराध मस्ती के लिए कर रहे थे.


हजारीबाग पुलिस ने बड़ी सफलता जरूर पाई है. उनका दावा है कि यह युवा गिरोह बनाकर अपराध की घटना को अंजाम दे रहे थे. जिसमें सभी पढ़े लिखे युवा शामिल किया जा रहा था. जो हजारीबाग में शांति व्यवस्था भंग कर रहे थे. ऐसे में इनकी गिरफ्तारी से बड़ा नेक्स्ट टूटा है.

Last Updated : May 9, 2020, 7:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details