झारखंड

jharkhand

नव भारत जागृति केंद्र ने सदर अस्पताल को सौंपा मेडिकल किट, सिविल सर्जन ने संस्था को कहा शुक्रिया

By

Published : May 8, 2020, 1:49 PM IST

हजारीबाग सदर अस्पताल में मेडिकल किट की कमी ना हो इसे देखते हुए नव भारत जागृति केंद्र ने भारी मात्रा में किट मुहैया कराया है. जिसमें पीपीई किट, थर्मल स्कैनर, मास्क, ग्लब्स, सेनेटाइजर समेत अन्य सामान शामिल हैं. इसे लेकर सदर अस्पताल के सिविल सर्जन ने संस्था को धन्यवाद दिया है.

nav bharat jagriti kendra donated medical kit
एनबीजेके ने दिया मेडिकल किट

हजारीबागः कोरोना वायरस के खिलाफ बहुत बड़ा समुदाय जंग लड़ रहा है. ऐसे में इन योद्धाओं को मेडिकल किट की कमी ना हो. इसके लिए जिले में कार्य कर रहे स्वयंसेवी समूह नव भारत जागृति केंद्र ने भारी मात्रा में मेडिकल किट जिला सदर अस्पताल को उपलब्ध कराया है.

देखें पूरी खबर

वर्तमान समय में छोटी सी मदद भी बहुत बड़ी राहत देने वाली हो रही है. नव भारत जागृति केंद्र के पदाधिकारियों का कहना है कि आज के समय में हर एक व्यक्ति की यह जिम्मेदारी है कि वह अपनी सामर्थ्य के अनुसार मदद करे. ऐसे में हमारे संगठन ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ रहे डॉक्टर नर्सिंग स्टाफ और सफाईकर्मियों के लिए मेडिकल किट मुहैया कराया है. जिसमें पीपीई किट, थर्मल स्कैनर, मास्क, ग्लब्स, सेनेटाइजर समेत अन्य सामान मिले हैं.

ये भी पढ़ें-कोरोना से जंग में सभी दलों को एक साथ आना चाहिए : नितिन गडकरी

प्लान इंडिया के तहत की गई मदद

यह मदद प्लान इंडिया के तहत की गयी है ताकि हमारे मेडिकल स्टाफ को सेवा देते समय किसी भी तरह की परेशानी ना हो. वहीं, मेडिकल किट मिलने के बाद हजारीबाग सदर अस्पताल के सिविल सर्जन डॉक्टर कृष्ण कुमार का कहना है कि मेडिकल किट काफी मददगार साबित होगा. उन्होंने बताया कि पहले भी संस्था ने अस्पताल को सामान मुहैया कराया था, जिसका उपयोग किया जा रहा है. सरकार भी अस्पताल को किट दे रही है ताकि फ्रंटलाइन वॉरियर्स को परेशानी ना हो. सिविल सर्जन ने कहा कि अब उनके पास पर्याप्त मात्रा में ग्लब्स, मास्क और सेनिटाइजर है. बाहर से जो छात्र, मजदूर हजारीबाग में पहुंच रहे हैं, उन्हें जांच करने में यह मददगार साबित होगा.

आज के समय में मेडिकल किट डॉक्टरों के लिए बेहद ही जरूरी है. ऐसे में संस्था ने सामान उपलब्ध कराकर अपना दायित्व पूरा किया है. जरूरत है इस तरह की मदद हमेशा मिलने की ताकि फ्रंटलाइन वॉरियर्स को परेशानी ना हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details