झारखंड

jharkhand

By

Published : Feb 28, 2021, 2:02 PM IST

ETV Bharat / city

महिला की संदिग्ध हालत में मिली लाश, परिजनों ने ससुराल वालों पर लगाया हत्या का आरोप

हजारीबाग में एक महिला की दहेज को लेकर हत्या का मामला सामने आया है. महिला का नाम खुशबू खातून है. महिला के परिजनों ने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया है.

murder for dowry in hazaribag
दहेज को लेकर हत्या का मामला

हजारीबाग: बरही थाना क्षेत्र के कोनरा में 24 वर्षीय खुशबू खातून का शव फंदे से झूलता मिला. जिसके बाद इसकी सूचना बरही पुलिस को दी गई. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए हजारीबाग भेज दिया है. मृतक के परिजनों ने इस बाबत बरही थाना में आवेदन देकर ससुराल पक्ष पर हत्या करने का आरोप लगाया है.

ये भी पढ़ें-अस्पताल की लापरवाहीः कोरोना मरीज की मौत के बाद शव भेज दिया परिजन के साथ

इस संबंध में मृतक के भाई ने बताया कि मुस्लिम रीति रिवाज से बहन कि शादी वर्ष 2017 में कोनरा निवासी शादीक अंसारी से की थी. शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष की ओर से बराबर दहेज को लेकर प्रताड़ित किया जाता रहा. खुशबू की सास और अन्य परिजन उसे प्रताड़ित करते थे.

आशंका है कि खुशबू को मारकर उसका शव फांसी के फंदे से लटका दिया गया. जिससे ऐसा लगे कि खुशबू ने खुद से फांसी लगा ली हो. वहीं, जांच अधिकारी ने बताया कि पुलिस मामले कि छानबीन में जुट गई है.

एक तरफ केंद्र सरकार 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' का नारा देकर बेटियों को सुरक्षित रखने का प्रयास कर रही है. वहीं, दूसरी ओर समाज में कुछ ऐसे लोग भी हैं, जो अब तक बहू को बेटी नहीं मान पा रहे. ऐसे में पुलिस का काम काफी महत्वपूर्ण हो जाता है. बरही की इस घटना से मानवता एक बार फिर शर्मसार हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details