झारखंड

jharkhand

हजारीबाग: विकास कार्यों को गति देने को लेकर विधायक ने किया बैठक, कई योजनाओं पर चर्चा

By

Published : Apr 4, 2021, 11:37 AM IST

हजारीबाग के बरही ब्लॉक परिसर में स्थित टाउन हॉल में सभी विभाग के पदाधिकारियों, कर्मचारियों और विभागवार विधायक प्रतिनिधियों के साथ निवेदन समिति के सभापति सह बरही विधायक उमाशंकर अकेला की अध्यक्षता में बैठक हुई. जिसका संचालन बरही विधानसभा के विधायक प्रतिनिधि विनोद यादव और मीडिया प्राभारी डॉ निजामुद्दीन अंसारी ने संयुक्त रूप से किया.

mla held meeting to speed up development work in hazaribag
विकास कार्यों को गति देने को लेकर विधायक ने किया बैठक

हजारीबाग: बरही ब्लॉक परिसर स्थित टाउन हॉल में सभी विभाग के पदाधिकारियों, कर्मचारियों और विभागवार विधायक प्रतिनिधियों के साथ निवेदन समिति के सभापति सह बरही विधायक उमाशंकर अकेला की अध्यक्षता में बैठक हुई. जिसका संचालन बरही विधानसभा के विधायक प्रतिनिधि विनोद यादव और मीडिया प्राभारी डॉ निजामुद्दीन अंसारी ने संयुक्त रूप से किया.

ये भी पढ़ें- रांची: ऑटो एसोसिएशन के अध्यक्षों के साथ डीटीओ ने की बैठक, दिये कई दिश-निर्देश

इन योजनाओं पर हुई चर्चा

बैठक की शुरुआत विभिन्न विभाग के पदाधिकारियों, कर्मचारियों और विधायक की ओर से मनोनीत विभागवार विधायक प्रतिनिधियों के बीच परिचय सत्र के साथ शुरू हुआ. वहीं बरही प्रखंड के विकास योजनाओं पर बिंदुवार चर्चा करते हुए विकास योजनाओं में आने वाले बाधाओं को दूर करने का संकल्प लिया गया. इस दौरान विधायक ने कई पदाधिकारियों को फटकार भी लगाई. वहीं कहा कि जनता ने हमें व्यवस्था परिवर्तन के लिए चुना है, भ्रष्टाचार बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएग. रानीचुआ पंचायत के धोबघट गांव में जन वितरण प्रणाली की दुकान खोलने, नरसिंघवा में पोलिंग बूथ, स्वास्थ्य उपकेंद्र बनाने, रानीचुआ पंचायत में जल्द बिजली बहाल करने, 75 साल से जो पहाड़ी क्षेत्र में रह रहे हैं, उसे वन पट्टा दिया दिये जाने और खराब पड़े रास्तों को जल्द ठीक करने की बात कही. वहीं प्रखंड के आदिम जनजाति केवाल और ओरपरता में खराब चापाकल को दो दिनों के अंदर ठीक करने, केदारूत घियाही तक तीन किलोमीटर की सड़क का भी पक्की करण करने, बरही अनुमंडलीय अस्पताल में ट्रॉमा सेंटर और पोस्टमार्टम हाउस को जल्द चालू करने, मच्छरदानी वितरण में ली जा रही पैसे का वायरल वीडियो में कार्रवाई करने और उपकारा बरही को जल्द चालू करवाने जैसे विषयों पर चर्चा की गई.

बरही के पेयजल की समस्या के बारे में भी उन्होंने चिंता व्यक्त किया और कहा कि लगातार हम विधानसभा में आवाज उठा रहे हैं. इसके लिए मुझे जो भी करना होगा वो मैं करूंगा. वहीं संबंधित अधिकारियों ने विभाग से संबंधित योजनाओं को विधायक के समक्ष रखा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details