झारखंड

jharkhand

By

Published : Mar 3, 2021, 6:14 PM IST

ETV Bharat / city

मेजिला स्तरीय परामर्श दात्री समिति की बैठक, हजारीबाग पूरे राज्य में अव्वल

हजारीबाग में मेजिला स्तरीय परामर्श दात्री समिति की बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के वित्तीय वर्ष 2020-21 में हजारीबाग जिले से कुल 115 मामलों पर ऋण की स्वीकृति दिलाते हुए पूरे राज्य में प्रथम स्थान प्राप्त होने की जानकारी दी.

mejila level consultative committee meeting in hazaribag
बैठक

हजारीबाग: मेजिला स्तरीय परामर्श दात्री समिति की बैठक उपायुक्त आदित्य कुमार आनंद की अध्यक्षता में आयोजित की गई. बैठक में उपायुक्त ने जिला सहायक योजना 2020-21 के दिसंबर माह तक की उपलब्धियों की समीक्षा सहित कैश डिपॉजिट अनुपात, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, कृषि ऋण प्रवाह की प्रगति, पीएमईजीपी की उपलब्धि इत्यादि के विषयों की समीक्षा की.

ये भी पढ़े-वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने पेश किया झारखंड का बजट, जानिए स्वास्थ्य के क्षेत्र की अहम घोषणाएं


हजारीबाग पूरे राज्य में प्रथम
उन्होंने उपस्थित सभी बैंक प्रतिनिधियों से कृषि विकास से संबंधित योजनाओं पर उत्साह दिखाने और किसान क्रेडिट कार्ड, डेयरी, मत्स्य पालन, एसएचजी आदि योजनाओं को बढ़ावा देने के लिए योग्य नागरिको को ऋण की स्वीकृति देने में रुचि दिखाने की बात कही. बैठक के क्रम में प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम (पीएमईजीपी)के वित्तीय वर्ष 2020-21 में हजारीबाग जिले से कुल 115 मामलों पर ऋण की स्वीकृति दिलाते हुए पूरे राज्य में प्रथम स्थान प्राप्त होने की जानकारी दी गई.

बैंकों को दिया निर्देश

उपायुक्त ने एसएचजी लिंकेज में अच्छा प्रदर्शन करने पर सभी बैंकों को इस ओर ध्यान देने का निर्देश दिया. विशेषकर उन्होंने बड़े बैंक एसबीआई, पीएनबी को बेहतर करने की बात कही. मौके पर सभी बैंक के सीडी रेसिओ (कैश डिपॉजिट अनुपात) को बढ़ाने पर सजगता दिखाने का निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details