झारखंड

jharkhand

बरही में शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने को लेकर बैठक, बनाई गई रणनीति

By

Published : Nov 13, 2019, 7:32 PM IST

झारखंड में विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर समीक्षा बैठक की गई. इस दौरान नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में अभियान चलाने को लेकर रणनीति बनाई गई. बैठक में झारखंड बिहार के कई आला अधिकारी मौजूद रहे.

चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर समीक्षा बैठक

हजारीबाग: जिले के बरही विधनसभा क्षेत्र में कोबरा बटालियन मुख्यालय में झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर अंतर राज्य समीक्षात्मक बैठक का आयोजन किया गया. जिसमें बिहार के गया, नवादा, वैशाली, जमुई झारखंड के हजारीबाग, कोडरमा, चतरा के आला अधिकारी शामिल हुए.

देखें पूरी खबर

झारखंड में लोकतंत्र का महापर्व मनाया जा रहा है. ऐसे में सुरक्षा के दृष्टिकोण से कोई चूक ना हो इस लिहाज से हजारीबाग के बरही विधानसभा क्षेत्र में कोबरा बटालियन उच्च स्तरीय समीक्षात्मक बैठक का आयोजन किया. जिसमें बिहार और झारखंड राज्य के कई वरीय प्रशासनिक पदाधिकारी उपस्थित हुए और चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने को लेकर रणनीति बनाई गई.

हजारीबाग रेंज के डीआईजी पंकज कंबोज और उत्तरी छोटानागपुर के आयुक्त अरविंद कुमार ने भी हिस्सा लिया. वहीं बिहार के मगध रेंज के आईजी पारसनाथ ने भी बैठक में हिस्सा लिया और दोनों राज्य में कैसे सामंजस्य स्थापित किया जाए इसे लेकर चर्चा की. बैठक में खासकर नक्सल गतिविधि और आपराधिक गिरोह की गतिविधि पर चर्चा की गई. इसके साथ ही यह दिशा-निर्देश भी दिया गया है कि नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में गहन नक्सल विरोधी अभियान चलाया जाए, ताकि चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो.

ये भी पढ़ें-महागठबंधन में जमीन ढूंढ रही है मासस और भाकपा माले, हेमंत सोरेन से निरसा विधायक ने की मुलाकात

बिहार के गया, नवादा और जमुई में कई ऐसे बूथ हैं जहां मतदान होना है. जो झारखंड विधानसभा के अंग हैं. जिसमें गया के 68, नवादा के 17, जमुई के 24 बूथ है. इस कारण बिहार में भी चुनाव को लेकर प्रशासनिक गतिविधि देखने को मिलेगा. ऐसे में वह तमाम बूथ जहां मतदान होना है वहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे. मगध रेंज के डीआईजी ने स्पष्ट किया है कि इस दौरान नक्सली गतिविधि पर विशेष रूप से नजर रखा जाएगा, क्योंकि बिहार और झारखंड की सीमा एक दूसरे से मिलते हैं और यहां नक्सल गतिविधि तेज होती है. इस कारण विशेष रूप से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details