झारखंड

jharkhand

सड़क दुर्घटना में घायल शख्स की रिम्स में इलाज के दौरान मौत, नाराज ग्रामीणों ने थाने के सामने शव रखकर किया प्रदर्शन

By

Published : Nov 14, 2019, 12:59 PM IST

बड़कागांव में उरीमारी पथ के पास सड़क हादसे में घायल शख्स की इलाज के दौरान मौत हो गई. नाराज ग्रामीणों ने थाने के सामने शव रखकर मुआवजे की मांग की और जमकर प्रदर्शन किया.

कांसेप्ट इमेज

बड़कागांव, हजारीबाग: उरीमारी पथ के एसआर पेट्रोल पंप के पास 12 नवंबर शाम को मोटरसाइकिल और साइकिल सवार में भीषण टक्कर हो गई थी. हादसे में चंद्रिका कुमार महतो नाम का शख्स गंभीर घायल हो गया था, जिसे इलाज के लिए हजारीबाग के अस्पताल में भर्ती कराया गया. हालांकि डॉक्टरों ने गंभीर हालत को देखते हुए घायल को रिम्स रेफर कर दिया था. बुधवार को इलाज के दौरान चंद्रिका कुमार महतो की मौत हो गई.

वीडियो में देखें पूरी खबर

इसको लेकर चंद्रिक की पत्नी किरण देवी ने बड़कागांव थाना में आवेदन देकर जानबूझकर धक्का मारने के बाद लात-घूसे से मारकर घायल करने का आरोप लगाया है. किरण देवी ने आवेदन में कहा है कि चिरैया नदी स्थित अपने खेत से देर शाम दोनों पति-पत्नी साइकिल पर सवार होकर घर वापस आ रहे थे. इसी बीच पीछे की ओर से आ रही मोटरसाइकिल (नंबर- jh01 एभी 2796) ने जानबूझकर धक्का मार दिया. इसके बाद वाहन सवार बूस्टर कुमार पिता परमेश्वर महतो ग्राम मिर्जापुर निवासी ने अपने अन्य सहयोगियों के साथ लात-घूसे से मारकर घायल कर दिया. घटना के समय गांव के रफल महतो और परमेश्वर महतो के सहयोग से पति को घायल अवस्था में बड़कागांव अस्पताल ले गई, जहां प्राथमिक उपचार के बाद नाजुक स्थिति को देखते हुए चिकित्सकों ने सदर अस्पताल हजारीबाग रेफर कर दिया. वहां से भी स्थिति को देखते हुए रांची रेफर किया गया. इसके बाद उनकी इलाज के दौरान मौत हो गई.

ये भी पढ़ें-पटना: अपराधियों ने 2 दुकानदार से मांगी 4 लाख की रंगदारी, दहशत में जी रहे व्यवसायी

इधर, बुधवार शाम रांची से पैतृक गांव आने के बाद शव के साथ ग्रामीण थाना गेट के सामने धरना पर बैठ गए. ग्रामीण दोषियों पर कार्रवाई, मुआवजे और पत्नी को नौकरी देने की मांग कर रहे थे. ग्रामीणों ने पुलिस पर आरोपी को थाना से भगा देने का आरोप लगाया है. ग्रामीणों ने कहा कि घटना के बाद बूस्टर को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया गया था, जिसे बाद में पुलिस ने भगा दिया. इस संबंध में थाना प्रभारी स्वप्न कुमार महतो ने कहा कि घायल इलाजरत था. मोटरसाइकिल जब्त की गई है. बूस्टर को इकरारनामा पर छोड़ दिया गया था, लेकिन अब बहुत जल्द ही उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details