झारखंड

jharkhand

विकास और महिला सशक्तिकरण के खिलाफ है हेमंत सरकार: दीपक प्रकाश

By

Published : Feb 8, 2020, 6:33 PM IST

राज्य की विपक्षी पार्टी बीजेपी ने एक महीने की महागठबंधन की सरकार पर लगातार आरोप लगा रही है. शनिवार को हजारीबाग में प्रेस वार्ता कर बीजेपी के वरिष्ठ नेता दीपक प्रकाश ने भी राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा.

Hemant government
हेमंत सरकार

हजारीबाग: सुबे में हेमंत सरकार की गठन के 1 माह हो चले हैं. ऐसे में अब भारतीय जनता पार्टी कई मोर्चों पर सरकार को घेरने की कोशिश कर रही है. हजारीबाग में बीजेपी के वरिष्ठ नेता दीपक प्रकाश ने हेमंत सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि यह सरकार विकास विरोधी, महिला सशक्तिकरण के खिलाफ, जनविरोधी और हर मोर्चे पर विफल है.

वीडियो में देखिए पूरी रिपोर्ट

रघुवर सरकार की महत्वाकांक्षी मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना के बंद होने को लेकर भारतीय जनता पार्टी अब पूरे राज्य में आंदोलन करने के मूड में है. बीजेपी अपने कार्यकर्ताओं के बल पर जनता के पास जाएगी और उन्हें यह बताने की कोशिश करेगी कि किस तरह से हेमंत सरकार ने किसानों के खिलाफ कदम उठाया है. इस बात की जानकारी हजारीबाग में पहुंचे भाजपा के वरिष्ठ नेता दीपक प्रकाश ने दिया है.

पढ़ें-घूस लेते सिपाही का वीडियो वायरल, सीएम हेमंत सोरेन ने लिया संज्ञान

उन्होंने हेमंत सरकार पर आरोप लगाया कि यह सरकार विकास विरोधी, महिला सशक्तिकरण के खिलाफ और जनविरोधी है. दीपक प्रकाश ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह सरकार पत्थलगड़ी जैसे महत्वपूर्ण मामले को लेकर केस वापस ले लिया है. जिसका खामियाजा आदिवासियों का नरसंहार के रूप में हुआ है. हेमंत सरकार के अस्तित्व में आने के बाद नक्सलवाद उग्रवाद का तांडव बढ़ता जा रहा है.

ये भी पढ़ें-गुमला की प्रियंका की प्रतिभा से रौशन हुआ जिले का नाम, अंतरराष्ट्रीय हॉकी खेल के लिए प्रशिक्षण लेने जाएंगी अमेरिका

अब रांची से लोग चतरा-मेदनीनगर जाने से कतरा रहे हैं. पूरे राज्य में भय का वातावरण देखने को मिल रहा है. ऐसे में बीजेपी विपक्षी पार्टी होने के नाते विधानसभा से लेकर लोकसभा तक हेमंत सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद करेगी. उन्होंने यह भी कहा कि महिलाओं के लिए जो उज्जवला योजना राज्य सरकार की ओर से दी जा रही थी उस योजना को भी बंद करने का बात चल रही है. जिससे ऐसा प्रतीत हो रहा है कि अब महिलाएं भी हेमंत सरकार से प्रताड़ित होंगी.

'दिग्भ्रमित कर रही है राज्य सरकार'

दीपक प्रकाश ने कहा कि खजाना खाली नहीं है बल्कि लोगों को दिग्भ्रमित किया जा रहा है. जब मोदी सरकार 5 साल पहले सत्ता में आई थी उस वक्त भी देश की स्थिति ठीक नहीं थी. लेकिन उन्होंने अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाया. ऐसे हेमंत सरकार को भी अर्थव्यवस्था पटरी पर लाना होगा. रघुवर सरकार ने जनता के हित में पैसा खर्च किया था.

हेमंत सरकार के अस्तित्व में आने के बाद पूर्व के मंत्री और अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं. ऐसे में दीपक प्रकाश का करना है कि बीजेपी जांच के लिए तैयार है. आरोप लगाना छोटी बात है लेकिन आरोप सिद्ध होना यह बड़ी बात है. बीजेपी सरकार में किसी भी तरह का घोटाला नहीं हुआ है. ऐसे अगर देखा जाए तो पिछले एक महीने की सरकार पर बीजेपी ने कई गंभीर आरोप लगाया है. इस आरोप का हेमंत सरकार क्या जवाब देती है यह देखने वाली बात होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details