झारखंड

jharkhand

हजारीबाग में सड़कों पर उतरे बंद समर्थक, रांची-पटना NH-33 किया जाम

By

Published : Dec 8, 2020, 1:14 PM IST

देशभर में भारत बंद का व्यापक असर देखने को मिल रहा है. हजारीबाग में भी कृषि कानून के विरोध में बंद समर्थकों ने सड़कों पर उतर कर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर आवाज बुलंद किया है.

protest against agricultural Act in hazaribag
बंद समर्थक

हजारीबागःकृषि कानून के खिलाफ बंद का व्यापक असर देश के कई क्षेत्रों में देखने को मिल रहा है. हजारीबाग में भी बंद समर्थक सड़क पर उतर कर सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद किया. सीपीआई के राज्य सचिव और हजारीबाग के पूर्व सांसद भुनेश्वर प्रसाद मेहता ने भी बंद के समर्थन पर सड़कों पर उतरे और लोगों से अपील किया कि वह हमारा सहयोग करें. वहीं, निवेदन समिति के सभापति सह बरही विधायक उमाशंकर अकेला ने भी लोगों से बंद की अपील की है. इस दौरान यातायात भी पूर्ण रूप से बाधित रही, रांची-पटना रोड NH33 को लोगों ने जाम कर दिया.

देखें पूरी खबर

किसानों के समर्थन में कांग्रेस, एनसीपी, सपा और आप समेत 18 से ज्यादा विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार के खिलाफ बुलाए भारत बंद को अपना समर्थन दिया है. हजारीबाग में भुनेश्वर प्रसाद मेहता का कहना है कि सरकार अगर यह कानून वापस नहीं लेती है तो इससे भी बड़ा आंदोलन होगा, क्योंकि यह कानून किसानों के खिलाफ है. हमारे अन्नदाता के सम्मान के साथ मोदी सरकार खिलवाड़ किया है, यह काला कानून है.

ये भी पढ़ें-'मिग-29के' दुर्घटना : नौसेना ने शव बरामद किया, लापता पायलट होने की आशंका

वहीं, दूसरी ओर झारखंड सरकार में निवेदन समिति के सभापति और बरही के विधायक उमाशंकर अकेला भी बंद समर्थक के साथ सड़क पर उतरे और उन्होंने भी ऐलान किया कि वो इस कानून के खिलाफ हैं. बरही, बरकट्ठा, हजारीबाग हर जगह लोग सड़कों पर उतरे हैं और किसान के हित में खड़े नजर आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगर केंद्र सरकार यह कानून वापस नहीं लेगी तो यह कानून मोदी सरकार के लिए कब्रगाह बन जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details