झारखंड

jharkhand

By

Published : Apr 5, 2022, 3:22 PM IST

Updated : Apr 5, 2022, 3:38 PM IST

ETV Bharat / city

होमगार्ड के सफल अभ्यर्थियों का आंदोलन स्थगित कराने पहुंची अंबा प्रसाद, छात्रों से ली 20 दिनों की मोहलत

हजारीबाग में होमगार्ड के सफल अभ्यर्थी लगभग 118 दिनों से आंदोलन कर रहे हैं और धरने पर बैठे हैं. सफल अभ्यर्थी नियुक्ति पत्र दिए जाने की मांग कर रहे हैं. इस दौरान विधायक अंबा प्रसाद उनसे मिलने पहुंची और आंदोलन को स्थगित करने की अपील की. उन्होंने अभ्यर्थियों को आश्वासन दिया है कि उनकी मांगें मान ली जाएंगी.

Amba Prasad meets successful candidates of Home Guard
Amba Prasad meets successful candidates of Home Guard

हजारीबाग:जिले में होमगार्ड के सफल अभ्यर्थी पिछले 118 दिनों से आंदोलनरत हैं. आंदोलन नया समरणालय भवन के सामने चल रहा है. सफल अभ्यर्थी इस बात को लेकर अड़े हुए हैं कि उन्हें नियुक्ति पत्र दी जाए. ऐसे में मंगलवार को कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद उनसे बातचीत करने पहुंची. इस दौरान उन्होंने आश्वस्त किया कि उनकी मांगें पूरी की जाएंगी. कांग्रेस विधायक अंबा प्रासद ने आंदलन कर रहे होमगार्ड के सफल अभ्यर्थियों से कहा कि उन्हें 20 दिन का वक्त दें साथ ही साथ आंदोलन स्थगित करें.


ये भी पढ़ें:होमगार्ड के सफल अभ्यर्थियों का आंदोलनः सीएम से मिलने हजारीबाग से रांची के लिए पैदल हुए रवाना
होमगार्ड सफल अभ्यर्थियों से मुलाकात करने बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद नया समरणालय भवन पहुंची. इस दौरान उन्होंने अभ्यर्थियों को आश्वासन दिया कि उनकी मांगें मानी जाएंगी. बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद ने आंदोलन को 20 दिनों के लिए स्थगित करने की अपील की. उन्होंने कहा कि 20 दिनों के अंदर उन्हें नियुक्ति पत्र मिल जाएगा. उनका कहना है कि बेहद गर्मी पड़ रही है और बैठने के लिए अनुकूल स्थिति नहीं है. इस कारण आंदोलन स्थगित करना चाहिए. उन्होंने जानकारी दी कि मुख्यमंत्री और संबंधित पदाधिकारी से उनके बारे में बात हुई है और उन्होंने आश्वस्त किया है कि जल्द से जल्द रिजल्ट प्रकाशित किया जाएगा और नियुक्ति पत्र भी दिया जाएगा.

होमगार्ड आंदोलन स्थल का जायजा लेते संवाददाता गौरव प्रकाश

अंबा प्रासद के आश्वासन के बाद छात्रों में असमंजस की स्थिति है. वहीं, कुछ छात्रों का कहना है कि वे अंबा प्रसाद के आश्वासन पर विश्वास करते हैं और आंदोलन स्थगित करेंगे. वहीं, कुछ छात्रों का कहना है कि पिछले 118 दिनों से उन लोगों को सिर्फ आश्वासन मिल रहा है. लेकिन परिणाम सामने नहीं आ रहे हैं. ऐसे में वे लोग दुविधा में हैं. विधायक के जाने के बाद होमगार्ड के सफल अभ्यर्थी घंटों विचार विमर्श करते रहे लेकिन उनका आंदोलन स्थल खाली नहीं हुआ. तत्कालीन उपायुक्त आदित्य कुमार आनंद ने होमगार्ड सफल अभ्यर्थियों के परिणाम निकलने के बाद परीक्षा परिणाम स्थगित कर दिया था. इसमें घोर लापरवाही की बात कही थी. इसके बाद पूरे नामांकन प्रक्रिया चल रही है.

Last Updated : Apr 5, 2022, 3:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details