झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

हजारीबाग: गैस से भरा टैंकर हुआ दुर्घटनाग्रस्त, टला बड़ा हादसा

हजारीबाग के बरकट्ठा में गैस से भरा टैंकर हादसे का शिकार हो गया. हालांकि राहत वाली बात ये रही है कि इसमें किसी की जान नहीं गई और ना ही गैस लीक हुई. हालांकि सूचना देने के बाद भी घंटों तक घटनास्थल पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी नहीं पहुंची.

By

Published : Feb 6, 2022, 7:57 PM IST

Updated : Feb 6, 2022, 8:06 PM IST

Gas tanker crashed in Hazaribagh
Gas tanker crashed in Hazaribagh

बरकट्ठा,हजारीबाग:बरकट्ठा में एक बड़ा हादसा होने से टल गया. गोरहर थाना क्षेत्र के जमुनिया घाटी के पास एक गैस टैंकर दुर्घटनाग्रस्त होकर करीब 20 फीट गड्ढे में जा गिरा. हालांकि इस हादसे में टैंकर का ड्राइवर सुरक्षित बच गया. लेकिन जिस वक्त हादसा हुआ उस वक्त टैंकर में गैस भरा हुआ था. गनीमत रही कि हादसे के बाद गैस लीक नहीं हुआ, वरना बड़ा नुकसान हो सकता था. हादसे के बाद तुरंत मौके पर पुलिस पहुंची और जरूरी कदम उठाए.


जानकारी के अनुसार, गैस से भरा टैंकर बोकारो से निकला था. गोरहर थाना क्षेत्र के जमुनिया घाटी के पास अचानक ड्राइवर ने नियंत्रण खो दिया और टैंकर अनियंत्रित होकर 20 फिट गहरी खाई में जा गिरा. गनीमत रही कि किसी प्रकार बड़ा हादसा नहीं हुआ. घटना की सूचना पाकर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और इलाके की घेराबंदी कर भारत पेट्रोलियम के अधिकारियों और सेफ्टी टीम, टेक्नीशियन को घटना की जानकारी दी गई.

थाना प्रभारी का बयान

ये भी पढ़ें:चाईबासा के सारंडा में खाई में गिरी जीप, चालक की मौत, 6 से ज्यादा घायल



हादसा दोपहर करीब 1:30 बजे हुई जिसके बाद पुलिस ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी. लेकिन लापरवाही का आलम ये रहा कि शाम के 5 बजे तक फायर ब्रिगेड की गाड़ी नहीं पहुंची. कुछ दिन महीने ही दनुवा भानुवा जंगल के पास गैस टैंकर दुर्घटनाग्रस्त हुआ था जिसमे 5 लोग जिंदा जल गए थे. लेकिन ऐसा लगता है कि उस हादसे के बाद भी किसी ने कोई सबक नहीं सीखा है.

Last Updated : Feb 6, 2022, 8:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details