झारखंड

jharkhand

हजारीबाग: यादव समाज के समाजसेवियों ने की बैठक, विधायक अकेला का पुतला जलाने की निंदा

By

Published : Oct 17, 2020, 12:53 PM IST

हजारीबाग के बरही विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न प्रखंडों से आए यादव समाज के कई वरिष्ठ समाजसेवियों ने आपातकालीन बैठक की. इस दौरान समाज के लोगों ने बरही विधायक उमाशंकर अकेला का पुतला दहन किए जाने की निंदा की.

meeting of Yadav society in Hazaribag
यादव समाज की बैठक

हजारीबाग: बरही के क्वालिटी इन होटल में शुक्रवार शाम बरही विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न प्रखंडों से आए यादव समाज के वरिष्ठ समाजसेवियों ने आपातकालीन बैठक की. बैठक की अध्यक्षता वरिष्ठ समाजसेवी छठु गोप और संचालन रघुनंदन गोप ने की. बैठक के बाद उपस्थित यादव समाज के लोगों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एक स्वर में बरही चौक पर गुरुवार को बरही विधायक उमाशंकर अकेला के पुतला दहन कार्यक्रम का घोर निंदा की. मौके पर कहा गया कि पुतला दहन कार्यक्रम में यादव समाज के कम और भाजपाई ज्यादा शामिल थे.

देखें पूरी खबर

मौके पर मौजूद समाज के लोगों ने कहा कि पूर्व विधायक मनोज कुमार यादव की सोची समझी राजनीतिक साजिश के तहत विधायक उमाशंकर अकेला को बदनाम करने के नीयत से रैली निकालकर विधायक का पुतला जलाया गया ताकि विधायक अकेला को गरीब, मजदूर, लाचार, बेरोजगार, किसानों की आवाज बुलंद करने से रोका जा सके.

ये भी पढ़े-रामगढ़ के गोला रेलवे साइडिंग में अपराधियों की ताबड़तोड़ फायरिंग, दो सुरक्षाकर्मी घायल

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बरही विस क्षेत्र के विधायक प्रतिनिधि विनोद यादव ने प्रश्न उठाते हुए कहा कि पूर्व विधायक मनोज यादव अपने पिछले 30 साल के राजनीतिक कार्यकाल में यादव समाज के लिए कितने सम्मेलन किया, कितने लोगों को रोजगार दिलाया. वहीं, उन्होंने लोहार टोली की मुन्नी देवी को बेघर किए जाने मामले पर प्रकाश डालते हुए कहा कि इसमें वर्तमान विधायक का कोई हाथ नहीं है. प्रशासन अपना कार्य कर रहा है. छठु गोप ने कहा कि विधायक का पुतला दहन षड्यंत्र के तहत किया गया. इसका मकसद यादव समाज को बदनाम करना है.

वर्तमान विधायक का पुतला दहन

यमुना यादव ने कहा कि पूर्व विधायक के इशारे पर यादव सेना के नाम पर कुछ लोगों ने वर्तमान विधायक का पुतला दहन किया है. वासुदेव यादव ने कहा कि राष्ट्रीय यादव सेना के उच्च पदाधिकारियों को इस घटना की कोई जानकारी नहीं थी. इस संगठन को पूर्व विधायक के इशारे पर बदनाम किया गया है. वहीं, रघुनंदन गोप ने कहा कि 1985 में यादव कल्याण समिति का गठन किया गया था लेकिन 1995 में निवर्तमान विधायक मनोज यादव ने समिति को तोड़ने का काम किया है. इसी प्रकार राष्ट्रीय यादव सेना को भी तोड़ने का काम कर रहे हैं.

बैठक में शामिल लोग

मौके पर विधायक प्रतिनिधि विनोद यादव, वरिष्ठ समाजसेवी छठु गोप, रघुवीर यादव, जमुना यादव, मनोहर यादव, वासुदेव यादव, रघुनंदन गोप, विकास यादव, राजू यादव, यदुनंदन गोप, गाजो गोप, अनिल यादव, महेश यादव, बिरेंद्र यादव, जानकी यादव, रामचंद्र यादव, प्रयाग यादव, विनोद यादव, मोतीलाल यादव, उमेश यादव, मनोज कुमार यादव, बिनोद कुमार यादव, मोतीलाल यादव, उमेश यादव, मनोज कुमार यादव, बिनोद कुमार यादव, भिखलाल यादव, सीताराम यादव आदि भारी संख्या में यादव समाज के लोग शामिल थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details