झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

दूसरे चरण के मतदान को लेकर चुनाव आयोग की तैयारी पूरी, आम जनता से वोट की अपील

दूसरे चरण में हजारीबाग में 6 मई को मतदान होना है. इसे लेकर चुनाव आयोग ने पूरी तैयारी कर ली है. ऐसे में सहायक निर्वाचन पदाधिकारी विनय चौबे ने लोगों से अपील की है कि अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर अपने मताधिकार का उपयोग करें और स्वस्थ लोकतंत्र की नींव रखें.

By

Published : May 3, 2019, 11:09 PM IST

मतदान को लेकर चुनाव आयोग की तैयारी पूरी

हजारीबाग: झारखंड में दूसरे चरण के चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है. इस बाबत हजारीबाग में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एल खियांग्ते की अध्यक्षता में उच्चस्तरीय बैठक संपन्न हुई. हजारीबाग, रामगढ़, कोडरमा, गिरिडीह के डीसी और एसपी समेत कई आला अधिकारियों ने बैठक में हिस्सा लिया.

जानकारी देते विनय चौबे,सहायक निर्वाचन पदाधिकारी

चुनाव आयोग की टीम ने आगामी 6 मई को चुनाव से संबंधित तैयारियों की समीक्षा की. हजारीबाग और कोडरमा लोकसभा में चुनाव को लेकर जो तैयारी की गई है इस बाबत पूरी जानकारी अधिकारियों से ली गई. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एल खियांग्ते ने हर एक बिंदु पर अधिकारियों को जानकारी दी और जो समस्याएं थी उसे ऑन स्पॉट खत्म किया गया. इस बैठक में सुरक्षा के मद्देनजर भी व्यापक इंतजाम होने की बात कही गई है.

ये भी पढ़ें-पलामू में अपराधियों ने पिता-पुत्र पर चलाई गोली

पुलिस अधिकारियों ने आश्वस्त किया कि सुरक्षा के मद्देनजर पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं. मतदाता अधिक से अधिक मतदान केंद्र पहुंचे, इसे सुनिश्चित किया जा रहा है. जिले के उपायुक्त सह निर्वाचन पदाधिकारी ने भी व्यापक तैयारी की जानकारी दी. उन्होंने बैठक के दौरान कहा कि पिछले 1 महीने से निर्वाचन को देखते हुए व्यापक काम किया जा रहा था. उन्होंने ये भी बताया कि स्वीप के तहत मतदाताओं को जागरूक करने के लिए भी कार्यक्रम किया गया है.

बैठक समाप्त होने के बाद सहायक निर्वाचन पदाधिकारी विनय चौबे ने बताया कि वो चुनाव की तैयारी को लेकर संतुष्ट है. उन्होंने कहा कि कुछ समस्याएं थी, उन समस्याओं का समाधान कर लिया गया है. उन्होंने आम जनता से अपील किया कि अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर अपने मताधिकार का उपयोग करें और स्वस्थ लोकतंत्र की नींव रखें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details