झारखंड

jharkhand

हजारीबाग में भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी को दो दिवसीय बैठक, राज्यसभा उम्मीदवार के नाम पर भी होगी चर्चा

By

Published : May 27, 2022, 9:31 AM IST

आज से दो दिवसीय भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक हजारीबाग में होगी. माना जा रहा है कि यहीं से ये तय किया जाएगा कि भाजपा की तरफ से राज्यसभा का टिकट किसे मिलेगा.

bjp working committee meeting
bjp working committee meeting

हजारीबाग: भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक आज से हजारीबाग में शुरू हो रही है. इसे लेकर सारी तैयारी पूरी कर ली गई है. कोरोनाकाल के बाद पहली बार बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक रांची से बाहर हो रही है. बैठक में राजनीतिक दशा और दिशा के अलावा पार्टी के भविष्य की रणनीति भी बनायी जाएगी. इसके साथ ही राज्यसभा उम्मीदवार के नाम पर भी मंथन होगा.

ये भी पढ़ें:हजारीबाग में दो दिवसीय बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति बैठक, बनाई जाएगी भविष्य की रणनीति


बता दें कि आज प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक होगी, जिसमें बैठक की रूपरेखा, राज्य के मुद्दे, राजनीतिक प्रस्ताव के प्रारूप और आगामी सांगठनिक कार्यक्रम पर पदाधिकारियों के बीच चर्चा होगी. वहीं कल यानि 28 मई को कार्यसमिति बैठक के विधिवत उद्घाटन के बाद अध्यक्षीय भाषण, प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं के संबोधन के अलावा पार्टी के क्षेत्रीय संगठन महामंत्री नागेन्द्र नाथ त्रिपाठी व प्रदेश संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह भी संबोधित करेंगे. इस मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री और प्रदेश प्रभारी दिलीप सैकिया मुख्य अतिथि के रूप में कार्यसमिति को संबोधित करेंगे. हजारीबाग में दो दिवसीय कार्यसमिति की बैठक में वर्तमान राजनीतिक स्थिति के साथ-साथ पार्टी भविष्य की रणनीति तैयार करेगी. पार्टी नेताओं की ओर से राज्यसभा चुनाव पर भी मंथन किये जाने की संभावना है. संगठन मजबूती पर भी पार्टी भविष्य की योजना बनायेगी.

बता दें कि हजारीबाग में करीब 15 साल बाद झारखंड प्रदेश कार्यसमिति की बैठक होने जा रही है. वर्तमान समय में हजारीबाग के सांसद जयंत सिन्हा और सदर विधायक मनीष जायसवाल जनप्रतिनिधि हैं. करीब 15 वर्ष पहले पुराना बस स्टैंड के पास होटल गुरु नानक सभागार में जब भाजपा झारखंड प्रदेश कार्यसमिति की बैठक हुई थी तो उस वक्त हजारीबाग भाजपा जिला अध्यक्ष के पद पर हरी प्रकाश ओझा पदस्थापित थे, तब बतौर मुख्य अतिथि भाजपा नेता राजनाथ सिंह शामिल हुए थे. संयुक्त बिहार के समय 13-14 जुलाई 1996 में तत्कालीन भाजपा जिला अध्यक्ष प्रो. केपी शर्मा के वक्त भारतीय जनता पार्टी वनांचल समिति के प्रदेश कार्यसमिति की बैठक रामेश्वर आर्य वैदिक विद्यालय, बड़कागांव रोड में हुई थी. जिसमें भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी बतौर मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे थे.


बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री एवं असम के मंगलदोई के सांसद सह झारखंड प्रदेश के प्रभारी दिलीप सैकिया बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे. इसके अलावा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में झारखंड के सभी 11 सांसद, 04 राज्यसभा सांसद, 26 विधायक और संगठन के प्रमुख पदाधिकारी के अलावा प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य भाग लेंगे. बताया जा रहा है कि लगभग 350 डेलिगेट्स इस बैठक में हिस्सा लेंगे. बैठक में राज्य के ज्वलंत मुद्दे, राजनीतिक प्रस्ताव के प्रारूप और आगामी सांगठनिक कार्यक्रम पर पदाधिकारियों के बीच विशेष चर्चा परिचर्चा होगी. कोरोना काल के बाद राजधानी रांची के बाहर यह पहली फिजिकल कार्यसमिति बैठक हजारीबाग में हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details