झारखंड

jharkhand

एनजीटी की दबिश के बाद जिला प्रशासन की कार्रवाई, अतिक्रमण किए हुए भवन को गिराया

By

Published : Jul 7, 2020, 2:24 AM IST

हजारीबाग में सोमवार को जिला प्रशासन ने अतिक्रमण किए हुए घरों के दीवार को गिरा दिया है. दरअसल हजारीबाग के क्षेत्रों में अतिक्रमण की बात सुर्खियों में आई जिसके बाद विगत 25 जून को एनजीटी की टीम पहुंची. जिसके बाद जिला प्रशासन ने विभाग को नापी का आदेश दिया. जिसके बाद कार्रवाई करते हुए कई भवन के बाउंड्री गिरा दिए गए.

Action of district administration after NGT Pressure in Hazaribag
एनजीटी की दबिश के बाद जिला प्रशासन की कार्रवाई

हजारीबाग: विगत 25 जून को नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल और पॉल्यूशन बोर्ड के कई सदस्य हजारीबाग पहुंचे थे. उन्होंने इस दौरान हजारीबाग के धोबिया घाट और झंझरिया पुल मोहल्ला के नाला के अतिक्रमण को लेकर जांच किया. हजारीबाग की रहने वाली सविता कुमारी ने एनजीटी में शिकायत दर्ज की थी कि शहर के मुख्य तालाब में अतिक्रमण किया गया है और यहां तक की नाला भी अतिक्रमित किया गया. इस शिकायत के बाद जिला प्रशासन ने तत्काल क्षेत्र नापी का आदेश दिया था.

ये भी पढ़ें-अखिलेश ने घर को बनाया नर्सरी, 8000 दुर्लभ प्रजाति के पेड़-पौधों का करते हैं संरक्षण

बता दें कि धोबिया तलाब के कुछ भवनों की बाउंड्री तोड़ दी गई है. माना जा रहा है कि यह भवन सरकारी जमीन पर थे. जिस तरह से जिला प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर भवन के बाउंड्री को गिराया है. इससे स्पष्ट है कि आने वाले दिनों में भी यहां बड़ी कार्रवाई हो सकती है, लेकिन जिला प्रशासन ने महज बाउंड्री तोड़कर खानापूर्ति का ही काम किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details