झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

हजारीबाग विधानसभा में 5 उम्मीदवारों का नाम रद्द, चुनावी मैदान हैं 16 उम्मीदवार

हजारीबाग में तीसरे चरण के चुनाव को लेकर नामांकन कार्य सोमवार को समाप्त हो गया. मंगलवार को स्क्रूटनी के दौरान मांडू विधानसभा में किसी भी प्रत्याशी का नामांकन रद्द नहीं किया गया तो हजारीबाग विधानसभा में 5 उम्मीदवारों का नाम रद्द किया गया है.

By

Published : Nov 26, 2019, 7:08 PM IST

5 उम्मीदवारों का नाम रद्द
5 उम्मीदवारों का नाम रद्द

हजारीबागः तीसरे चरण के चुनाव को लेकर नामांकन का कार्य सोमवार को ही समाप्त हो गया. मंगलवार को स्क्रूटनी का दौर दिनभर चला. हजारीबाग सदर विधानसभा सीट और मांडू विधानसभा सीट के लिए उम्मीदवारों की स्क्रूटनी हजारीबाग के समाहरणालय परिसर में ही की गई. मांडू विधानसभा सीट के लिए किसी भी प्रत्याशी का नामांकन रद्द नहीं किया गया तो हजारीबाग विधानसभा में 5 उम्मीदवारों का नाम रद्द किया गया है.

देखें पूरी खबर

हजारीबाग सदर विधानसभा के तीसरे चरण के चुनाव के नामांकन के बाद स्क्रूटनी का काम समाप्त हो गया. स्क्रूटनी में 5 उम्मीदवारों का नामांकन रद्द किया गया है. नामांकन रद्द किए गए उम्मीदवारों में निर्दलीय प्रत्याशी सच्चिदानंद पांडे, जदयू प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा, मासस के पुरुषोत्तम कुमार, आप पार्टी के जगत सोने और हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के रोहित राम शामिल हैं.

हजारीबाग सदर विधानसभा के निर्वाचित पदाधिकारी मेघा भरद्वाज ने बताया कि इन लोगों का नामांकन फॉर्म अधूरा था. इसके लिए नोटिस भी जारी किया गया था, लेकिन निर्धारित समय में इन्होंने जवाब नहीं दिया. इस कारण इन पांचों का नामांकन रद्द किया गया. वहीं हजारीबाग सदर विधानसभा में 16 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. नाम वापस लेने की अंतिम तारीख 28 नवंबर है. 28 नवंबर के बाद ही साफ हो पाएगा कि कितने उम्मीदवार हजारीबाग विधानसभा चुनाव में रहेंगे.

ये भी पढ़ें-झारखंड विधानसभा चुनाव 2019ः जेएमएम का गढ़ है बरहेट विधानसभा सीट, बीजेपी की आज तक नहीं हुई है जीत

वहीं, मांडू विधानसभा में किसी भी उम्मीदवार का नामांकन रद्द नहीं किया गया है. 22 उम्मीदवारों में से सभी चुनावी मैदान में अभी तक हैं. यहां भी नाम वापसी की तारीख 28 नवंबर है. इसके बाद यह पता चलेगा कि कौन-कौन से उम्मीदवार चुनावी दंगल में रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details