झारखंड

jharkhand

कुंआ साफ करने के दौरान गैस रिसाव की चपेट में आए 4 युवक, एक की मौत, तीन खतरे से बाहर

By

Published : Jul 7, 2020, 10:25 PM IST

Updated : Jul 8, 2020, 6:50 AM IST

सरिया थाना क्षेत्र के गोबिंदपुर गांव में कुंआ साफ करने के दौरान चार युवक गैस रिसाव की चपेट में आ गए. इससे एक युवक की मौत हो गई जबकि तीन खतरे से बाहर है.

Young man in the grip of a gas leak in giridih
गैस रिसाव की चपेट में युवक

बगोदर, गिरिडीह: जिले के सरिया थाना क्षेत्र के कुसमाडीह पंचायत अंतर्गत गोबिंदपुर गांव में मंगलवार को कुएं की दूषित पानी को साफ करने उतरे चार युवक गैस रिसाव की चपेट में आ गए. इसमें एक युवक की मौत हो गई, जबकि तीन युवक खतरे से बाहर हैं. इसमें से एक युवक को धनबाद रेफर कर दिया गया है.

देखें पूरी खबर

मृतक का नाम सुनील महतो है. जबकि घायलों में कुलदीप महतो, कौलेश्वर महतो और रंजीत महतो शामिल हैं. भारी मशक्कत के बाद चारों को कुआं से निकाला गया. इसमें सुनील महतो को बेहोशी की हालत में बगोदर सीएचसी लाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. वहीं कुलदीप महतो को धनबाद रेफर कर दिया गया है. शेष दो युवक घरेलु उपचार के बाद ठीक हो गए हैं.

घटना की सूचना मिलने पर बगोदर विधायक विनोद कुमार सिंह, पूर्व विधायक नागेंद्र महतो, सरिया इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी आर एन चौधरी, सरिया प्रमुख रामपति वर्मा, बीजेपी नेता राजू सिंह, भाकपा माले नेता धीरन सिंह, पुरन कुमार महतो आदि बगोदर सीएचसी पहुंचे. लोगों ने इस घटना को दुखद बताया. वहीं पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है.

ये भी पढ़ें-अखिलेश ने घर को बनाया नर्सरी, 8000 दुर्लभ प्रजाति के पेड़-पौधों का करते हैं संरक्षण

बताया जा रहा है कि गांव के ही भेखलाल महतो के रसोई गैस सिलिंडर में तीन दिन पूर्व आग लगने के बाद किसी अनहोनी से बचाव के उद्देश्य से सिलिंडर को कुएं में फेक दिया था. हालांकि कुछ घंटे बाद कुआं से सिलेंडर को निकाल भी लिया गया था. कुएं में गैस सिलेंडर डाले जाने के बाद पानी दूषित होने की संभावना को देखते हुए मंगलवार को सुनील महतो और कुलदीप महतो साफ-सफाई के नीचे उतरे थे.

Last Updated : Jul 8, 2020, 6:50 AM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details