झारखंड

jharkhand

RJD नेता हत्याकांड: आरोपी मुखिया पुत्र समेत दो गिरफ्तार

By

Published : Sep 1, 2020, 6:25 PM IST

गिरिडीह में राजद नेता कैलाश यादव हत्याकांड के आरोपी मुखिया पुत्र समेत दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. छापेमारी के दौरान पुलिस टीम ने मधुबन से एक बोलेरो वाहन को भी जब्त किया है.

Two accused arrested of RJD leader murder case in giridih, RJD leader Kailash Yadav murder case in giridih, crime news of giridih, गिरिडीह में राजद नेता हत्याकांड में दो आरोपी गिरफ्तार, राजद नेता कैलाश यादव हत्याकांड, गिरिडीह में अपराध की खबरें
कॉन्सेप्ट इमेज

गांडेय, गिरिडीह: जिले में बीते दिनों हुए राजद नेता कैलाश यादव हत्याकांड के आरोपी मुखिया पुत्र समेत दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दोनों गिरफ्तार आरोपियों को मंगलवार को बेंगाबाद थाना से जेल भेज दिया गया. दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी मधुबन थाना क्षेत्र से हुई है. छापेमारी के दौरान पुलिस टीम ने मधुबन से एक बोलेरो वाहन को भी जब्त किया है. जबकि पचंबा थाना क्षेत्र के तेलोडीह से एसआईटी की टीम ने एक स्कॉर्पियो को भी जब्त किया है. सूत्रों के अनुसार, दोनों वाहन आरोपी मुखिया सुखदेव राय और उसके बेटे राजेश राय का है. दोनों वाहनों का उपयोग आरोपियों ने घटना के बाद भागने में किया था. जब्त बोलेरो पर झारखंड मुक्ति मोर्चा का लोगो बना हुआ पाया गया है.

जब्त स्कॉर्पियो
बोलेरो के साथ मुखिया पुत्र और एक अन्य गिरफ्तारराजद नेता हत्याकांड संख्या 187/20 के आरोपी मुखिया पुत्र विक्की राय पिता सुखदेव राय और बिनोद कुमार राय पिता दर्शन राय को एसआईटी की टीम ने सोमवार की रात मधुबन से गिरफ्तार किया. इस क्रम में छापेमारी के दौरान पुलिस ने मौके पर एक बोलेरो भी जब्त किया है. सूत्रों के मुताबिक, घटना को अंजाम देने के बाद उक्त बोलेरो से ही हत्याकांड के आरोपी सुखदेव राय, उनका बेटा विक्की राय और उनके परिवार के अन्य सदस्यों को लेकर बिनोद कुमार राय सरिया थाना क्षेत्र स्थित बिक्की राय के ससुराल गया था. जांच पड़ताल के क्रम में पुलिस को आरोपियों के मधुबन में होने की बात पता चली. जिसके बाद पुलिस टीम ने मधुबन से दोनों आरोपियों को बोलेरो के साथ दबोचने में सफलता पाई. जानकारी मिली है कि सुखदेव राय फरार होने में सफल हो गया. गिरफ्तार आरोपी बिक्की राय हत्यकांड में नामजद अभियुक्त है, जबकि बिनोद कुमार राय अप्राथमिकी अभियुक्त बताया जाता है.
जब्त बोलेरो

ये भी पढ़ें-PLFI नक्सली संगठन के तीन सक्रिय सदस्य गिरफ्तार, मांग रहे थे लेवी

बिना नंबर का स्कॉर्पियो जब्त
एसआईटी की टीम ने मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी के क्रम में पचंबा थाना क्षेत्र के तेलोडीह से बिना नंबर के एक स्कॉर्पियो भी जब्त किया है. बताया जाता है कि उक्त वाहन हत्याकांड के आरोपी मुखिया पुत्र राजेश राय का है, जिसे तेलोडीह में नंबर प्लेट खोलकर रखा गया था. पुलिस संबंधित लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

ये भी पढ़ें-स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कोरोना को दी मात, कृषि मंत्री बादल पत्रलेख भी हुए स्वस्थ

भेजा गया जेल
25 अगस्त की रात घटना को अंजाम देने के बाद सभी आरोपी फरार हो गए थे. जिसके बाद एसपी के निर्देश पर एसआईटी गठित कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए झारखंड, बिहार और बंगाल समेत अलग स्थानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की जा रही है. दो दिन पूर्व पुलिस टीम ने हत्याकांड के एक आरोपी संजय कुमार राय को गिरफ्तार कर जेल भेजा था. मंगलवार को दो अन्य आरोपियों को जेल भेजा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details