झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

गिरिडीह में ओडिशा पुलिस की कार्रवाई, 15 लाख की ठगी के आरोप में तीन साइबर ठग गिरफ्तार

गिरिडीह में तीन साइबर ठग गिरफ्तार किए गए हैं. तीनों पर रेलवे के सेवानिवृत कर्मचारी से 15 लाख से ज्यादा की ठगी का आरोप है. ओडीशा के रहने वाले कर्मचारी के द्वारा एफआईआर दर्ज कराए जाने के बाद ओडिशा पुलिस ने ये कार्रवाई की है.

By

Published : Jul 14, 2022, 9:39 AM IST

Three cyber thugs arrested in Giridih
गिरिडीह में साइबर ठगी

गिरिडीह:15 लाख 56 हजार रुपया की ठगी के मामले में ओड़िशा पुलिस ने जिले के अहिल्यापुर में कार्रवाई कर तीन शातिर ठगों को पकड़ लिया है. गिरफ्तार आरोपियों में अहिल्यापुर थाना क्षेत्र के जामजीरी गांव निवासी रजाउल अंसारी, फुलझरिया गांव निवासी आरीफ अंसारी तथा जामताड़ा जिला के नारायणपुर थाना क्षेत्र के कोरीडीह गांव निवासी जमशेद अंसारी शामिल हैं.

ये भी पढे़ं: -साइबर ठगी के खिलाफ गिरिडीह में जोधपुर पुलिस की कार्रवाई, 2 ठग गिरफ्तार

रेलवे कर्मचारी से ठगी: बताया गया कि पिछले दिनों रेलवे के एक सेवानिवृत्त कर्मचारी को फोन आया था. फोन करनेवाले ने खुद को बैंक अधिकारी बताया और रेलवे के सेवानिवृत्त कर्मचारी से ओटीपी लिया और उनका मोबाइल नंबर हैक करके दो दिन में ही 15 लाख 56 हजार रुपये की अवैध निकासी कर ली. इस मामले में राउरकेला साइबर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई.

छानबीन के बाद हुई गिरफ्तारी: एफआईआर के बाद छानबीन शुरू हुई और यह साफ हुआ कि इन तीनों ने मिलकर अवैध निकासी की है. जिसके बाद ओडिशा पुलिस ने गिरिडीह पुलिस से सम्पर्क किया और मोबाइल लोकेशन के आधार पर तीनों को अलग अलग स्थानों से गिरफ्तार कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details