झारखंड

jharkhand

गिरिडीह: चावल गोदाम में छापेमारी, सरकारी होने के शक पर जांच शुरू

By

Published : Oct 4, 2020, 3:59 PM IST

गिरिडीह के बिरनी स्थित एक घर के गोदाम में भारी मात्रा में अनाज मिला है. अनाज के सरकारी होने की संभावना व्यक्त की जा रही है. इस मामले की जांच प्रशासन कर रही है. हालांकि गोदाम के मालिक ने अनाज के सरकारी होने की बात को गलत बताया है.

Raid in rice godown in giridih
चावल गोदाम में छापेमारी

बगोदर, गिरिडीह: जिले के बिरनी थाना क्षेत्र में प्रशासन ने शनिवार को देर शाम में एक चावल गोदाम में छापेमारी की. गोदाम से 437 बोरी चावल स्टॉक पाया गया. इसके साथ ही 50 की संख्या में खाली बोरा बरामद किया गया है. खाली बोरा में एफसीआई का लेबल लगा हुआ है. बरामद चावल की बोरी बाजार में बिकने वाले बोरी है लेकिन उसमें भरे हुए चावल एफसीआई के चावल जैसा प्रतीत होता है. एफसीआई का चावल बोरी बदलकर कालाबाजारी किए जाने की संभावना है.

चावल गोदाम में छापेमारी

बताया जाता है कि शनिवार की शाम को बिरनी पुलिस को यह सूचना मिली की सारंडा के मंझलाडीह स्थित एक घर के गोदाम में अनाज की हेराफेरी हो रही है. यहां सरकारी अनाज की बोरियां बदली जा रही है. इसकी सूचना एसडीपीओ को देने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची. थोड़ी देर में एसडीएम रामकुमार मंडल और एसडीपीओ विनोद कुमार महतो भी पहुंचे. गोदाम को चेक किया गया तो अनाज का भारी स्टॉक के साथ-साथ सरकारी अनाज की खाली बोरियां भी मिली.

ये भी पढ़े-बेरमो उपचुनाव के लिए 3 कांग्रेस नेताओं ने पेश की दावेदारी, उम्मीदवार के नाम की घोषणा बाकी

जब गोदाम के मालिक से बात की गई तो उन्होंने कहा कि अनाज उनकी खुद की खरीदी गई है, सरकारी अनाज नहीं है. यह भी कहा कि अनाज का कागजात उनके पास है. हालांकि गोदाम में मिले सरकारी अनाज की खाली बोरियों पर प्रशासन को समझाने में गोदाम मालिक असफल साबित हुए. प्रशासन ने फिलहाल मामले की जांच की जा रही है. छापेमारी अभियान में एसडीएम राम कुमार मंडल, एसडीपीओ विनोद कुमार महतो सहित बिरनी पुलिस शामिल थी. मामले की जानकारी डीसी को भी दे दी गई है. एसडीपीओ ने छापेमारी की पुष्टि की है. कहा है कि सुरेश राम तर्वे के गोदाम में अनाज का स्टॉक मिला है. बाकी कागजातों की जांच संबंधित विभाग कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details