झारखंड

jharkhand

By

Published : Jul 3, 2021, 4:57 PM IST

Updated : Jul 3, 2021, 5:59 PM IST

ETV Bharat / city

रघुवर दास ने हेमंत सरकार को बताया भ्रष्ट, JMM ने कहा- चेचक की तरह रघुवर सरकार के दाग, न साबुन से धुलेंगे न तेल से

पूर्व सीएम रघुवर दास लगातार हेमंत सरकार पर हमला कर रहे हैं. एक बार फिर उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार के सरंक्षण में ही भ्रष्टाचार फलफूल रहा है. वहीं, झामुमो महासचिव सुप्रीयो भट्टाचार्य ने बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा कि उनका 5 साल का कार्यकाल भ्रष्टाचार में लिप्त रहा है.

Raghuvar Das called Hemant government corrupt
जएमएम बेजेपी

गिरिडीह, रांची: पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास हेमंत सरकार पर लगातार हमला बोल रहे हैं. इस बार उन्होंने राज्य सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. रघुवर ने कहा कि झारखंड में राज्य सरकार के संरक्षण में भ्रष्टाचार फल फूल रहा है. यहां सीएमओ से हर 15 दिनों में ट्रांसफर पोस्टिंग का खेल हो रहा है. बालू और कोयला की तस्करी हो रही है. ये अवैध काम सत्ताधारी दल के विधायकों के हाथ हो रहा है.

ये भी पढ़ें:Politics on TAC: बीजेपी ने ऐन वक्त पर टीएसी की बैठक का किया बहिष्कार, जेएमएम ने कहा- बाबूलाल आलाकमान के आदेशपाल हैं


लूटा जा रहा है जल-जंगल-जमीन
रघुवर दास ने हेमंत सरकार पर हमला करते हुए कहा कि आदिवासियों के हितों की बात करने वाली सरकार का एक ही उद्देश्य है लूटना और मिल बांटकर खाना. इस सरकार में जल जंगल जमीन लूटा जा रहा है. सत्ताधारी दल के विधायकों द्वारा जमीन की लूट की जा रही है.

रघुवर दास, सुप्रियो भट्टाचार्या

सुप्रियो भट्टाचार्य ने किया पलटवार

वहीं, रघुवर के वार पर झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास सरकार पर दुर्भावनापूर्ण कार्य करने का आरोप लगा रहे हैं. जबकि उनका 5 साल का कार्यकाल भ्रष्टाचार में लिप्त रहा है. सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि 400 करोड़ रुपये का कोनार डैम घोटाला हो या फिर विधानसभा भवन निर्माण और हाई कोर्ट भवन निर्माण घोटाला. ऐसे कई मामले हैं जिसमें रघुवर सरकार संलिप्त रही है. सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि रघुवर सरकार को दाग विहीन सरकार कहा जा रहा था, लेकिन आज यह पता चल रहा है कि भाजपा ने 2014 से 19 तक सत्ता में रह सिर्फ इस राज्य को लूटा है. सुप्रीयो भट्टाचार्या ने कहा कि 5 साल की रघुवर सरकार चेचक रोग से पीड़ित थी और उसके दाग इतने गंभीर हैं कि वह मिटने वाले नहीं हैं. उनके दाग ना तो साबुन से साफ होंगे ना ही तेल लगाकर.

रघुवर दास

ये भी पढ़ें:'राजनीति में कुछ भी संभव है लेकिन जेएमएम-बीजेपी गठबंधन नहीं'

भाजपा कार्य समिति की बैठक में झामुमो की चर्चा
झामुमो महासचिव ने कहा कि बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में झारखंड मुक्ति मोर्चा के संबंध में गलत बयानबाजी की जा रही थी. उन्होंने कहा कि 65 हजार करोड़ रुपये खनिजों का केंद्र सरकार ने बकाया रखा है उसे क्लियर नहीं किया जा रहा है. रेल से खनिज की ढुलाई होती है और सबसे ज्यादा राजस्व मिलता है, लेकिन उसका परमिट राज्य सरकार से नहीं लिया जाता है. इसके अलावा जीएसटी का बकाया भी लटका हुआ है और उसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाहवाही लूटते हैं और सूबे के नेता उनका धन्यवाद देते हैं. जबकि झारखंड को लगातार लूटा जा रहा है.

सुप्रीयो भट्टाचार्या

35 फीसदी पीएम केयर्स वेंटिलेटर खराब

सुप्रीयो भट्टाचार्या ने वैक्सीन की कमी है और पीएम केयर्स फंड से मिले वेंटिलेटर्स पर भी बोला. उन्होंने कहा कि 35 फीसदी वेंटिलेटर खराब पाए गए हैं और 25 परसेंट वेंटिलेटर उसे इंस्टॉल ही नहीं किया गया है. वहीं, उन्होंने ये भी कहा कि बाबूलाल मरांडी भाजपा के खिलाफ ही चुनाव लड़ा और जीता और आज वह भाजपा के साथ मिलकर झारखंड मुक्ति मोर्चा पर हमला बोल रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी में इतनी दुविधा है कि इनके नेता खुद कंफ्यूज रहते हैं.

Last Updated : Jul 3, 2021, 5:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details