झारखंड

jharkhand

By

Published : Aug 10, 2020, 2:03 PM IST

ETV Bharat / city

गिरिडीह: बरमसिया श्मशान घाट पर कोरोना संक्रमित के अंतिम संस्कार का विरोध, पुलिस ने भीड़ को खदेड़ा

गिरिडीह में कुछ लोगों ने सोमवार को बरमसिया के पास स्थित श्मशान घाट पर कोरोना संक्रमित के अंतिम संस्कार को लेकर हंगामा कर दिया. नाराज लोगों ने शव लेकर जा रही प्रशासन की टीम को रोक दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस और प्रशासन की टीम ने लोगों को समझाने की कोशिश की पर लोग नहीं माने. इस पर प्रशासन ने सख्ती कर हंगामा करने वालों को खदेड़ा.

protest against cremation of Corona infected person in giridih
गिरिडीह में विरोध

गिरिडीह:कुछ लोगों ने सोमवार को बरमसिया के पास स्थित श्मशान घाट पर कोरोना संक्रमित के अंतिम संस्कार को लेकर हंगामा कर दिया. नाराज लोगों ने शव लेकर जा रही प्रशासन की टीम को रोक दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस और प्रशासन की टीम ने लोगों को समझाने की कोशिश की पर लोग नहीं माने. इस पर प्रशासन ने सख्ती कर हंगामा करने वालों को खदेड़ा. इसके बाद शव को घाट ले जाया जा सका.

देखें पूरी खबर

ये भी देखें-विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष मामले को लेकर गवर्नर से मिले स्पीकर, कहा-ली जा रही है लॉ एक्सपर्ट से सलाह

बताया जाता है कि शहर के एक बुजुर्ग अधिवक्ता सह पूर्व पार्षद की मौत रविवार को हो गई थी. जांच में मृतक के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. सोमवार को शव को अंतिम संस्कार के लिए बरमसिया के पास स्थित श्मशान घाट ले जाया जा रहा था. कुछ लोग इस श्मशान घाट पर शव का अंतिम संस्कार करने से रोकने लगे. इस मामले की सूचना पर एसडीएम प्रेरणा दीक्षित और बीडीओ के साथ पुलिस की टीम भी पहुंची. काफी देर तक लोगों को समझाने की प्रशासन ने कोशिश की पर लोग मानने को तैयार नहीं थे. अंत में प्रशासन ने सख्त रुख अख्तियार कर लिया. जिसके बाद पुलिस ने अंतिम संस्कार में व्यवधान डाल रहे लोगों को खदेड़ा. फिर शव को श्मशान घाट ले जाया जा सका.

ABOUT THE AUTHOR

...view details