झारखंड

jharkhand

By

Published : Aug 22, 2022, 10:18 AM IST

Updated : Aug 22, 2022, 10:42 AM IST

ETV Bharat / city

गिरिडीह में कोयला के अवैध कारोबारियों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई, 10 बाइक के साथ 4 अपराधी गिरफ्तार

गिरिडीह में पुलिस ने अवैध कोयला कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई की है. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने एक्शन लेते हुए 4 कोयला तस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया है.

Police action against illegal coal traders in Giridih
Police action against illegal coal traders in Giridih

गिरिडीह: जिले में कोयला के अवैध कारोबार ( Illegal Coal Trading) के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध कोयला लदे 10 बाइक और एक बैलगाड़ी को जब्त कर लिया है. एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह (SDPO Anil Kumar Singh) की अगुवाई में की गई इस कार्रवाई में 4 कोयला तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है. पकड़े गए अपराधियों से पुलिस को कोयला तस्करी के बारे में कई अहम सुराग भी मिले हैं.

ये भी पढ़ें:-गिरिडीह की न्यायिक अधिकारी कर्मचारी संग लापता, पटना से बरामद होने की सूचना

गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई:अवैध कोयला कारोबारियों (Illegal Coal Traders) के खिलाफ पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की है. बताया जाता हैं कि भदुवा, अगदोनी, ओपेनकास्ट पीछे के इलाके से अवैध खनन कर कोयला निकालने व उसे बाइक तथा बैलगाड़ी पर लादकर भेजे जाने की सूचना एसडीपीओ को मिली थी. इस सूचना के बाद सोमवार की सुबह एसडीपीओ ने छापेमारी की. एसडीपीओ के साथ पचम्बा पुलिस भी थी. इस दौरान दो तीन बाइक व बैलगाड़ी को तोड़ा भी गया.

देखें वीडियो

पुलिस को मिले महत्वपूर्ण सुराग:बताया जाता हैं कि इस दौरान जो लोग पकडे गए हैं उनलोगों ने पुलिस को कई महत्वपूर्ण जानकारी दी हैं. पकड़े गए लोगों ने बताया कि वे किस माफिया के खंता में कोयला भरते थे और फिर उसे कहां खपाया जाता था. पूछताछ में पुलिस को ये भी जानकारी मिली है कि पचम्बा के पास एक व्यक्ति पासिंग के नाम पर वसूली करता हैं. पुलिस अब इन लोगों की तलाश में जुटी हुई हैं.

Last Updated : Aug 22, 2022, 10:42 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details