झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

गिरिडीह के बगोदर में सड़क की स्थिति बदहाल, गांव वाले हो रहे बेहाल

गिरिडीह के बगोदर प्रखंड के औंरा पंचायत की सड़कें इन दिनों बदहाल है. इससे ग्रामीणों को आवागमन करने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इस गांव तक तक जाने के लिए 3 सड़कें हैं, मगर तीनों की स्थिति खराब है. ग्रामीणों ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों और प्रशासनिक अधिकारियों से सड़क की मरम्मत किए जाने की मांग की है.

By

Published : Sep 7, 2020, 3:47 PM IST

pathetic condition of road in bagodar at giridih, गिरिडीह के बगोदर में सड़क की स्थिति बदहाल
बदहाल सड़क

गिरिडीह: बगोदर प्रखंड के औंरा पंचायत अंतर्गत घुठ्ठीवार गांव की सड़कों की स्थिति बदहाल है. सड़कों पर जलजमाव होने से दिनों-दिन सड़कों की स्थिति और बदहाल होती जा रही है. बदहाल सड़कों पर चलना ग्रामीणों के लिए परेशानियों का सबब बना हुआ है. इससे ग्रामीणों में जनप्रतिनिधियों और प्रशासनिक अधिकारियों के प्रति नाराजगी है.

देखें पूरी खबर

और पढ़ें- झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन ने कोरोना को दी मात, मेदांता गुरुग्राम से किए गए डिस्चार्ज

सड़क की स्तिथि बदहाल

ग्रामीण, जनप्रतिनिधियों और प्रशासनिक अधिकारियों से बदहाल सड़कों की मरम्मत कराने की मांग कर रहे हैं. ग्रामीणों के अनुसार घुठ्ठीवार जाने के लिए यूं तो तीन सड़कें हैं. इसमें दो बिल्कुल कच्ची है जबकि एक का निर्माण कालीकरण के तहत दो सालों से चल रहा है, जो अबतक अधूरी है. बदहाल सड़कों पर जगह-जगह बारिश का जलजमाव हो गया है और कचरे जमा हो गए. इससे ग्रामीणों को आवागमन करने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

ग्रामीणों ने कहा कि भारी बारिश के बाद घुठ्ठीवार जाने वाली सड़कों पर चलना खतरे को निमंत्रण देने के समान है. सबसे बदहाल स्थिति दामा- घुठ्ठीवार सड़क की हो गई है. ग्रामीणों ने यह भी बताया कि बीमारी की हालत में खासकर महिलाओं को डिलीवरी के वक्त गांव से बाहर ले जाने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. मगर इस ओर जनप्रतिनिधियों का और ना ही प्रशासनिक तंत्र का ध्यान है. ग्रामीणों ने कहा है कि प्रशासन और जनप्रतिनिधियों ने रोड की मरम्मती के प्रति ध्यान नहीं दिया तब इस स्थिति में जन सहयोग से रोड की मरम्मत के लिए यहां की जनता आगे आएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details