झारखंड

jharkhand

By

Published : Sep 12, 2019, 11:02 PM IST

ETV Bharat / city

एटीएम क्लोनिंग मशीन के साथ युवक गिरफ्तार, लगाता था खाते में सेंधमारी

गिरिडीह में एटीएम का क्लोन तैयार करने वाली मशीन के साथ एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. सूचना मिलने पर छापेमारी कर पुलिस ने यह कार्रवाई की. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

गिरफ्तार आरोपी

गिरिडीहः जिले में एटीएम का क्लोन तैयार करने की मशीन के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. पकड़े गए युवक का नाम बसंत मंडल है. वह ताराटांड़ थाना इलाके के झितरी का रहने वाला है. बसंत के पास से एटीएम क्लोनिंग मशीन के अलावा एक मोबाइल, तीन सिमकार्ड, एटीएम सहित बाइक बरामद किया गया है.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें- तबरेज अंसारी 'मॉब लिंचिंग' मामले में कांग्रेस ने बीजेपी को घेरा, कहा- आरोपियों को क्लीन चिट देना लोकतंत्र की हत्या है

डीएसपी संतोष कुमार मिश्रा ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि एसपी सुरेन्द्र कुमार झा को सूचना मिली थी की झितरी में एटीएम का क्लोन बनाने का काम किया जा रहा है. जिसके बाद साइबर थाना प्रभारी सुरेश कुमार मंडल ने बसंत के घर में छापेमारी की और एटीएम क्लोनिंग मशीन के साथ बसंत को गिरफ्तार किया.

झांसा देकर बैंक ग्राहकों से लेता था एटीएम डिटेल

डीएसपी ने बताया कि बसंत मंडल दिनभर बैंक ग्राहकों को फोन करता रहता था और जो ग्राहक इसके झांसे में आ जाता उसे एटीएम बंद या चालू के साथ रिन्यूवल करने की बात कहकर एटीएम का डिटेल ले लेता था. डिटेल लेते ही इसी मशीन से एटीएम का क्लोन तैयार कर लेता था, जिसके बाद उसी एटीएम से पैसे की निकासी की जाती थी.

बसंत पहले भी जा चुका है जेल

डीएसपी मिश्रा ने बताया कि गिरफ्तार बसंत मंडल पुराना साइबर अपराधी है. इसके खिलाफ ताराटांड़ थाना में कांड संख्या 53/17 और 54/17 दर्ज है. इस मामले में वर्ष 2017 में बसंत जेल जा चुका है. जेल से निकलने के बाद भी वह साइबर ठगी का काम करता था. पुलिस फिलहाल मामले की छानबीन कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details