झारखंड

jharkhand

By

Published : Nov 19, 2019, 7:36 AM IST

ETV Bharat / city

धनवार के भाजपा उम्मीदवार के खिलाफ पार्टी नेताओं ने खोला मोर्चा, बाहरी बता हराने की दी चेतावनी

गिरिडीह के धनवार विधानसभा सीट से पूर्व आईजी लक्ष्मण प्रसाद सिंह को भाजपा ने अपना उम्मीदवार घोषित किया है. जिसके खिलाफ पार्टी नेता विरोध कर रहे हैं. भाजपा के जिलास्तरीय नेताओं ने कैंडिडेट को बाहरी बता कर नामांकन से पूर्व प्रत्याशी को बदलने की मांग की है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस

गिरिडीह: धनवार विधानसभा सीट से पूर्व आईजी लक्ष्मण प्रसाद सिंह को भाजपा ने अपना उम्मीदवार घोषित किया है. भाजपा हाईकमान के इस निर्णय का विरोध अब पार्टी के अंदर ही शुरू हो गया है. भाजपा के जिलास्तरीय नेताओं ने लक्ष्मण सिंह को बाहरी बताते हुए आलाकमान से नामांकन से पूर्व प्रत्याशी को बदलने की मांग रख दी है. ऐसा नहीं होने पर पार्टी में रहकर उम्मीदवार लक्ष्मण सिंह का विरोध करने और दूसरे किसी बेहतर उम्मीदवार को समर्थन देने की बात कही है. इसे लेकर धनवार के आठों मंडल के अध्यक्षों ने प्रदेश अध्यक्ष को एक पत्र भी प्रेषित किया है.

देखें पूरी खबर


भाजपा किसान मोर्चा के महामंत्री सुबोध राय, जिला महामंत्री बसंत भोक्ता समेत कई नेताओं ने साफ लहजे में लक्ष्मण सिंह को बाहरी और बिहारी बताते हुए नामांकन की तारीख से पूर्व पार्टी नेतृत्व से प्रत्याशी बदलने की अपील की है. उन्होंने कहा कि धनवार में जनता और कार्यकर्ता दोनों बाहरी नहीं बल्कि स्थानीय उम्मीदवार को चाहते हैं.


भोक्ता ने कहा कि धनवार के सभी आठ मंडल अध्यक्षों ने पार्टी प्रदेश अध्यक्ष को संयुक्त रूप से पत्र प्रेषित कर किसी एक स्थानीय व्यक्ति को प्रत्याशी बनाने की मांग की थी. इसके बावजूद मंडल अध्यक्षों की मांग को अनसुना कर दिया गया. उन्होंने कहा कि पार्टी ने अपना प्रत्याशी नहीं बदला तो वे लोग पार्टी में रहकर प्रत्याशी का विरोध करेंगे और अच्छे उम्मीदवार का समर्थन करेंगे और बाहरी को हराएंगे.

ये भी देखें- गिरिडीहः अलग-अलग हादसे में चार लोगों की मौत, कई घायल

इधर प्रदेश अध्यक्ष को लिखे गए पत्र में भाजपा के नेताओं ने कहा कि उमीदवार नहीं बदला गया तो साल 2014 की स्थिति उत्पन्न हो जाएगी. बता दें कि पिछले विधानसभा में भी लक्ष्मण सिंह भाजपा के उम्मीदवार थे. उक्त चुनाव में लक्ष्मण को हार का मुंह देखना पड़ा था. भाजपा नेता लक्ष्मण उस चुनाव में तीसरे स्थान पर थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details