झारखंड

jharkhand

अपने समाज में फैली कुरीतियों और अंधविश्वास को दूर करेगा कुड़मी विकास मोर्चा, बैठक में लिया फैसला

By

Published : Apr 12, 2021, 6:47 PM IST

कुड़मी विकास मोर्चा ने कुड़मी समाज में फैली कुरीतियों और अंधविश्वासों को दूर करने के लिए समाज के बीच जागरूकता अभियान चलाने का फैसला लिया है. इस निमित्त कुर्मी समाज की बैठक बगोदर प्रखंड के विभिन्न गांव में लगातार हो रही है. सोमवार को भी प्रखंड के माहुरी गांव में कुड़मी समाज की बैठक हुई.

Kurmi society meeting in giridih
बैठक में शामिल महिलाएं

गिरिडीह:बगोदर प्रखंड क्षेत्र में कुड़मी विकास मोर्चा ने समाज में फैली कुरीतियों और अंधविश्वासों को दूर करने का फैसला लिया है. इसे लेकर प्रखंड क्षेत्र में समाज के बीच जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. इस निमित्त कुड़मी समाज की बैठक बगोदर प्रखंड के विभिन्न गांव में लगातार हो रही है. सोमवार को भी प्रखंड के माहुरी गांव में कुड़मी समाज की बैठक हुई. इसमें पुरुषों के साथ बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल हुईं.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-सरकारी दफ्तरों में अब होमगार्ड्स की लगेगी ड्यूटी, निजी गार्ड के इस्तेमाल पर रोक का निर्देश

महिलाओं ने भी समाज में फैली कुरीतियों और अंधविश्वासों को दूर करने में आगे आने की हामी भरी. कुड़मी समाज की लगातार हो रही बैठक का असर भी दिखने लगा है. शादी विवाह के कार्ड में बारातियों की संख्या और सामान नहीं लाए जाने का उल्लेख किया जाने लगा है. कुड़मी समाज ने कुछ महत्वपूर्ण निर्णय भी लिए हैं. इसमें दहेज प्रथा को नियंत्रण में करने और समाज में शिक्षा को बढ़ावा देना भी शामिल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details