झारखंड

jharkhand

By

Published : Nov 19, 2019, 3:20 PM IST

ETV Bharat / city

गिरिडीहः हॉट धनवार सीट पर प्रसिद्ध व्यवसायी ने ठोकी ताल, निर्दलीय ही उतरेंगे चुनावी मैदान में

गिरिडीह में अनूप सोंथालिया निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में धनवार विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. अनूप ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की, इस दौरान उन्होंने कहा कि उनके चुनाव लड़ने से धनवार की राजनीति और भी गर्मा गई है.

निर्दलीय प्रत्याशी अनूप सोंथालिया

गिरिडीह: चुनाव की तारीख नजदीक आते ही धनवार विधानसभा सीट का राजनीतिक पारा चढ़ने लगा है. भाकपा माले के कब्जे वाली इस सीट पर बीजेपी ने पूर्व आईजी लक्ष्मण सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है, वहीं जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी भी यहां से चुनावी मैदान में हैं. राज्य के प्रसिद्ध व्यवसायी अनूप सोंथालिया ने भी इस विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-झरिया विधानसभा सीट से सपा का टिकट लेकर पहुंचे विजय यादव, कहा- मजदूरों के मसीहा नहीं माफिया घराने का है यहां सालों से राज

ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए अनूप सोंथालिया ने कहा कि उनके चुनाव लड़ने से धनवार की राजनीति और भी गरमा गई है. उन्होंने कहा कि यहां की जनता ने उन्हें उम्मीदवार बनाया है. निर्दलीय प्रत्याशी ने बताया कि उन्हें जनता का पूरा साथ मिलेगा. उन्होंने कहा कि यहां कि जनता की सेवा उनका परिवार कई वर्षों से करते आ रहा है.

स्वास्थ्य-शिक्षा पर रहेगा विशेष फोकस

अनूप सोंथालिया ने कहा कि स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में सुधार लाने की जरुरत है. उन्होंने बताया कि क्षेत्र की जनता का ध्यान रखते हुए ही मेनिफेस्टो तैयार किया जाएगा. बताया जाता है कि अनूप सोंथालिया के पुश्तैनी ताल्लुक इसी इलाके से हैं. यहां पर उनका परिवार सालों से सामाजिक कार्य करते आ रहा है. उन्होंने पहली बार राजनीतिक क्षेत्र में कदम रखते हुए धनवार विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय चुनाव लड़ने का मन बनाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details