झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

मलेशिया में फंसा परिवार का इकलौता कमाऊ सदस्य, मजदूरी मांगने पर कंपनी ने जब्त किया वीजा

गिरिडीह सरिया प्रखंड के लुतियानों गांव का लोकनाथ महतो मलेशिया में फंसा हुआ है. लोकनाथ ने सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल कर लोगों से वतन वापसी में सहयोग की अपील की है.

By

Published : Nov 17, 2019, 9:17 PM IST

लोकनाथ महतो की मां और लोकनाथ

बगोदर, गिरिडीहः सरिया प्रखंड के लुतियानों गांव का लोकनाथ महतो मलेशिया में फंसा हुआ है. पासपोर्ट जब्त कर लिए जाने और पैसे नहीं रहने के कारण वह वापस लौट नहीं पा रहा है. उन्होंने सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल कर लोगों से वतन वापसी में सहयोग की अपील की है. उसके मलेशिया में फंसे होने की खबर सुनकर परिजनों में मायूसी है. परिजनों ने लोकनाथ महतो की वतन वापसी की गुहार लगाई है. करीब दो साल पहले वह मलेशिया गया था.

देखें पूरी खबर


घर में अकेला कमाने वाला
लोकनाथ महतो परिवार का इकलौता कमाने वाला सदस्य है. माता- पिता, पत्नी और चार बच्चों के भरण- पोषण की उसके ऊपर जिम्मेवारी है. स्थानीय स्तर पर परिवार चलाने में परेशानी होने पर उसने विदेश जाना उचित समझा. मां रूकनी देवी बताती है कि मलेशिया में वीजा जब्त कर लिए जाने से उसका बेटा घर नहीं आ पा रहा है. उसने बेटा की सकुशल वापसी की गुहार लगाई है.

पीड़ित का वीडियो

ये भी पढ़ें- झारखंड विधानसभा चुनाव 2019: महेश पोद्दार ने कहा- सरयू राय जल्दबाजी में ले रहे हैं निर्णय

वतन वापसी की मांग
वहीं, लोकनाथ की पत्नी और बच्चों को भी उसके वापस आने का इंतजार है. बताया जाता है कि जिस कंपनी में वह मजदूरी करता था, कंपनी ने तीन महीने की उसे मजदूरी नहीं दी. तब उसने कंपनी पर घर भेजने का दबाव बनाया. तब कंपनी के लोगों ने उसका वीजा जब्त कर लिया. वह अब चोरी- छीपे दूसरी कंपनी में मजदूरी कर पेट पालने को विवश है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details