झारखंड

jharkhand

इलेक्ट्रॉनिक दुकान में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर हुआ राख

By

Published : Sep 6, 2020, 6:49 PM IST

गिरिडीह के सरिया थाना क्षेत्र के ठाकुरबाड़ी टोला में स्थित एक इलेक्ट्रॉनिक दुकान में आग लग गई. इस घटना में लाखों रुपए मूल्य की संपत्ति जलकर नष्ट हो गई. स्थानीय लोगों के पहल पर आग पर काबू पाया गया. हालांकि, तब तक काफी देर हो चुकी थी.

fire in electronic shop in giridih
fire in electronic shop in giridih

गिरिडीह: जिले के सरिया थाना क्षेत्र के ठाकुरबाड़ी टोला में स्थित एक इलेक्ट्रॉनिक दुकान में शनिवार को देर रात्रि में आग लग गई. इस घटना में लाखों रुपए मूल्य की संपत्ति जलकर नष्ट हो गयी. स्थानीय लोगों के पहल पर आग पर काबू पाया गया. हालांकि, तब तक काफी देर हो चुकी थी. आग लगने के कारणों का स्पष्ट पता नहीं चल पाया है. लेकिन बिजली की शॉट सर्किट से आग लगने की संभावना व्यक्त की जा रही है.

यह भी पढ़ें-6 सितंबर: पाकिस्तान के ऑपरेशन जिब्राल्टर का भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

बताया जाता है कि आग भयावह रूप ले लिया था. आग पर काबू करना काफी मुश्किल था. उसी बिल्डिंग के दूसरे फ्लोर में रह रहे लोगों ने बताया कि रात्रि तीन बजे के करीब अचानक कमरे में धुआं भर आया. इस बीच नींद खुली तब आग की धुंवा हमारे कमरे तक पहुचने से हमलोगों का दम घूंट रहा था. नीचे निकलकर भागने में असमर्थ थे. आग की वजह से इतनी गैस भर गई थी, जिसे बरदास्त करना हमलोगों के लिए जानलेवा था. आनन फानन में हमलोगों ने किसी प्रकार से अपने चेहरे पर कपड़ा बांध कर नीचे आया और भागते हुए बाहर आए. हो- हल्ला के बाद आस पास के लोग दौड़कर पहुंचे एवं पानी की व्यवस्था कर आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया.

दुकानदार अजय कुमार ने कहा कि सूचना मिलने के तुरंत बाद मैं पहुंचा और स्थानीय लोगो की मदद से आग पर काबू पाया गया. इस बीच हमारे दुकान में रखी लाखों की संपत्ति जल कर स्वाहा हो चुकी थी.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details