झारखंड

jharkhand

गिरिडीह में हाथियों के झुंड ने व्यक्ति को कुचला, मौत

By

Published : Aug 9, 2020, 11:59 AM IST

गिरिडीह में हाथियों के झुंड ने एक व्यक्ति को कुचलकर मार डाला. हालांकि घटना के बाद घायल को सदर अस्पताल ले जाया गया जहां पर चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया.

elephant killed a person
हाथियों के झुंड ने व्यक्ति को कुचला

गिरिडीहः पिछले पांच दिनों से पीरटांड़ और सदर इलाके में जमे हाथियों के झुंड ने कहर बरपाया है. हाथियों के झुंड ने एक व्यक्ति को कुचल दिया. घटना में घायल व्यक्ति को सदर अस्पताल लाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया. मृतक सदर प्रखंड के मटरूखा पंचायत के कलुआटांड निवासी बासुदेव राय है.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-विश्व आदिवासी दिवस पर नेताओं की प्रतिक्रिया, कहा- आदिवासियों की शैक्षणिक-आर्थिक अधिकार के साथ हो विकास

इस संबंध में स्थानीय पूर्व मुखिया अली हुसैन ने बताया कि शनिवार की रात को हाथियों का झुंड कलुआटांड़ में आ गया था. वहीं, रविवार की सुबह बासुदेव जंगल की तरफ गया था. इस दौरान हाथी ने इसके ऊपर एक पैर रख दिया. घटना की सूचना पर एंबुलेंस बुलाया गया. घायल अवस्था में बासुदेव को सदर अस्पताल लाया गया जहां चिकित्सक ने बासुदेव को मृत घोषित कर दिया.

वन कर्मियों पर कार्रवाई की मांग

मुखिया ने कहा कि पिछले चार-पांच दिनों से हाथियों का झुंड पीरटांड़ और सदर इलाके में विचरण कर रहा है. हाथियों के मचाए जा रहे उत्पात की जानकारी वन विभाग को है और वनकर्मी भी हाथियों के लिए लगाए गए हैं. शनिवार को जब हाथी जसपुर के जंगल में थे तो वनकर्मी भी साथ में थे लेकिन शाम को वनकर्मी इलाके से निकल गए. जिसके बाद हाथी का झुंड मटरूखा की ओर आ गया और इस घटना को अंजाम दिया. मुखिया ने कहा कि मृतक के परिजनों को मुआवजा मिलना चाहिए. वहीं, जानकारी के अनुसार इस झुंड की एक हथिनी ने बच्चा दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details