झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

पूर्व विधायक की गांधीगिरी, कथित भूख से मौत पर सरकार से ऐसे मांगा जवाब

गिरिडीह में सरकार मे जनविरोधी नीतियों के खिलाफ भाकपा माले ने एक दिन का उपवास कर धरना दिया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इन सभी मामले पर सरकार को जवाब देना चाहिए.

By

Published : Jun 18, 2019, 5:10 PM IST

धरना देते सीपीआईएमएल के कार्यकर्ता

बगोदर/गिरिडीहः भाकपा माले के द्वारा तीन सूत्री मांगों को लेकर बगोदर विधानसभा क्षेत्र में मंगलवार को एक दिनी उपवास कार्यक्रम का आयोजन किया गया. बगोदर सहित सरिया और बिरनी प्रखंड मुख्यालय में भाकपा माले के कार्यकर्ता उपवास कार्यक्रम के तहत धरना पर बैठे रहे.

जानकारी देते पूर्व विधायक

बगोदर में आयोजित इस कार्यक्रम में पूर्व विधायक बिनोद कुमार सिंह भी उपवास कार्यक्रम में शामिल होकर धरना पर बैठे. उन्होंने कहा कि राज्य में लगातार भूख से लोगों की मौतें हो रही है इसके बावजूद सरकार नहीं चेती है. उन्होंने कहा कि रेडी टू इट में घोटाले हो रहे हैं. डीलरों के द्वारा कार्डधारियों को राशन कम दिए जा रहे हैं.बिनोद सिंह ने कहा कि इलाके में भीषण गर्मी के कारण पानी के लिए आदमी से लेकर जानवर तक परेशान हैं. बावजूद सरकार के द्वारा न तो पानी की वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है और न ही स्पेशल बोरिंग किए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें-जमशेदपुर में डेंगू और चिकनगुनिया के मरीज मिलने से खलबली, जिले में हाई अलर्ट जारी

उन्होंने कहा कि अनाज वितरण प्रणाली में बायोमैट्रिक सिस्टम को बंद करने, सभी को राशन कार्ड देने, जनजीवन के लिए पानी की व्यवस्था करने और रामचरण मुंडा सहित 21 लोगों की कथित भूख से मौत का सरकार से जवाब देने की मांग की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details